पक्के अतिक्रमणों पर चली प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम

437

 

दीक्षांत शर्मा जोबट

जोबट में अतिक्रमण का बोल बाला हमेशा से रहा है छोटी छोटी गालियां भी गुम हो चुकी है अवैध अतिक्रमण की भरमार तो इतनी है कि 30 फिट चौड़ी सड़क को भी लोग 10 फिट की बनाने में कसर नही छोड़ते , पहले तो नगर से बसे हो कर जाती थी । आज यह है कि नगर के मुख्य मार्ग भी अतिक्रमण की चपेट में है जिसके कारण चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन का एक साथ निकलना मुश्किल हो जाता है ।
प्रशासन को खबरों के माध्यम से पहले भी अवगत कराया गया था । जिसको ध्यान में रखते हुए आज प्रशासन ने नगर में पनप रहे अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए अतिक्रमण मुहिम चलाई गई , बुधवार को नगर परिषद व पुलिस ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण पर कार्रवाई की इस अभियान में नगर के मुख्य मार्गों पर सब्जी की दुकान व हाथ ठेला लगाने वाले फल विक्रेताओं को नगर परिषद द्वारा बनाई गई सब्जी मंडी पर भेजा गया।

जोबट नगर पंचायत सीएमओ का कहना है कि व्यापारियों को दुकानें भी आवंटित की जाएंगी। जोबट नगर वासियों का कहना है कि लंबे समय के बाद की कार्रवाई की है। यहां दुकानें लगाने से सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को होती है। नगर के कृष्ण मंदिर चौराहे पर हर समय जाम की स्थिति बनती है। प्रशासन को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कठोर कार्रवाई करना चाहिए। कुछ व्यापारी दुकान के बाहर तंबू लगाकर सामग्री रख देते हैं, ऐसे में रोड संकरा हो जाता है।
कार्रवाई के दौरान जोबट एसडीएम देवकीनंदन सिंह, तहसीलदार आलोक वर्मा, एसडीओपी नीरज नामदेव, नगर पंचायत सीएमओ आरती खेडेकर, थाना प्रभारी विजय देवड़ा सहित अन्य प्रशासनिक अमला उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here