गुजरात स्थापना दिवस पर बिरसा ग्रुप छोटाउदपुर द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

225

विजय कनेश।

एक मई गुजरात स्थापना दिवस पर बिरसा ग्रुप के शुभारंभ के बाद मम्मा मार्गरेट ओकिआना स्कूल पीपलेज छोटा उदयपुर में आज ग्रुप के गठन के बाद पहली बार रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। छोटा उदयपुर जिले में एक मात्र बोडेली स्थित ब्लड स्टोरेज के अलावा दूसरा ब्लड स्टोरेज नहीं है इसलिए तत्काल रक्त प्राप्त करने के लिए दाताओं को खोजें और यहां तक ​​कि रक्तदाता को रक्तदान करने के लिए बोडेली या वडोदरा में रक्तदान करने के लिए दौड़ना पड़ता है, कुछ मामलों में रक्त दाता न मिलने के कारण मरीज का रक्त मिलने पहले ही निधन हो गया था इस तरह की घटनाएं अतीत में हुई हैं, ताकि रक्त द्वारा एकत्र किया गया रक्त बिरसा ग्रुप के एक सदस्य संदीप राठवा ने कहा कि छोटाउदेपुर जिले के सभी तालुकों में दो व्यक्तियों का मोबाइल नंबर घोषित किया जाएगा इस व्यक्ति का संपर्क करने पर समय पर रक्त उपलब्ध कराया जाएगा।
इस व्यवस्था की जिला स्तरीय समिति द्वारा निगरानी की जाएगी। रक्तदान शिविर के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जिला टीबी एचआईवी को ओरडिनेटर वालसिंहभाई राठवा ने बिरसा ग्रुप द्वारा होने वाली रचनात्मक गतिविधियां की विस्तृत जानकारी दी और युवाओं के संयुक्त प्रयासों से यह संभव हो पायेगा यह विश्वास जताया था।
गुजरात स्थापना दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में १०० से ज्यादा युनिट रक्त इकठ्ठा किया गया।

इस अवसर पर मम्मा मार्गरेट ओकियाना स्कूल पीपलेज के ट्रस्टी शंकरभाई राठवा, स्कूल प्रिंसिपल सरिताबेन ओहरिया के अलावा बिरसा ग्रुप के मनोजभाई राठवा, विट्ठलभाई राठवा, गुरजीभाई राठवा, महेंद्रभाई राठवा और जय जवान सैनिक फाउंडेशन के प्रमुख गोपालभाई राठवा , कांताबेन भायाभाई राठवा ,मुकेशभाई राठवा सहित सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here