विभिन्न पदों पर भर्ती की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सौंपा ज्ञापन

64

 

 

निलेश डावर/आलीराजपुर

आलीराजपुर:- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अलीराजपुर द्वारा MPPSC की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर शीघ्र ही नियुक्ति करने एवं रुकी हुई अन्य सभी परीक्षा कराने हेतु मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। जिसमें अभाविप पदाधिकारियों ने बताया कि एमपीपीएससी मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित सबसे प्रतिष्ठित और सम्मानीय परीक्षा है ।
इस परीक्षा में प्रदेश में 3 लाख से अधिक विद्यार्थी हर वर्ष परीक्षा फॉर्म भरते हैं । परंतु विगत साढ़े तीन वर्षों से एमपीपीएससी परीक्षा वर्ष 2019, 2020, 2021 के परिणाम और भर्तियां OBC आरक्षण केस के कारण रुकी हुई हैं, जिसके कारण प्रदेश के लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है।साथ ही विगत वर्ष 2017 के बाद से कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा किसी भी प्रकार की भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं कि गई है, जिससे प्रदेश के लाखों विद्यार्थियों में असंतोष एवं रोष उत्पन्न हो रहा है।
अभाविप के प्रांत सहमंत्री विनय चौहान ने कहा की अभाविप का स्पष्ट मत है कि प्रदेश के विद्यार्थियों के हित में सरकार सभी प्रकार की कानूनी अड़चनों को दूर करते हुए एमपीपीएससी का रिजल्ट एवं भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाये और सरकार उस दिशा में सक्रियता से अपनी भूमिका निभाये, साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जल्द से जल्द भर्ती परीक्षा आयोजित की जाए ।

जिला संयोजक निलेश सस्तिया ने बताया की अभाविप आपको यह अनुरोध करती है कि प्रदेश के विद्यार्थियों के हित में शीघ्र ही निर्णय नहीं लिया गया और उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो छात्र हित में विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने हेतु बाध्य होगी। इस वक्त नगर मंत्री केतन चौधरी, भाग संयोजक मदन डावर, रमेश अवासीया, सुरपाल चोंगड, कपिल चोंगड, अनिल मेडा, सहित आदि अभाविप पदाधिकारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here