मनावर के थाना प्रभारी नीरज बिरथरे के खौफ से कांप रहे अपराधी ! क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर पूर्ण विराम ! क्षेत्र में पंचायत चुनाव भी हुआ शांति पूर्वक !

219

 

मनावर /मयंक साधु

कहते हैं अगर सेनापति सही हो तो जनता और सेना सभी सुरक्षित होती है ! इसी बात को चरितार्थ किया है मनावर के थाना प्रभारी नीरज बिरथरे ने ! जब से इन्होंने मनावर थाने की कमान संभाली है लगातार क्षेत्र में शांति का वातावरण स्थापित होते जा रहा है ! अवैध धंधों पर रोक लगी है, चोरी की वारदातों में कमी आई है इसके साथ ही अन्य बड़े अपराधों पर भी विराम लगा है ! हाल ही में हुए पंचायत चुनाव भी शांतिपूर्वक सभी को समझा-बुझाकर और भाई चारे के साथ संपन्न करवाए गए हैं ! जिसके बाद मनावर की जनता पुलिस के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट कर रही है !

थाना प्रभारी के द्वारा समय-समय पर ली जाती है प्रत्येक वार्ड में आम जनता की बैठक !

थाना प्रभारी नीरज बिरथरे की शानदार कार्यशैली का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जनता से वह किस प्रकार से विनम्रता से पेश आते हैं! पुलिस और जनता के बीच संबंध स्थापित करने के लिए समय-समय पर नगर के प्रत्येक वार्ड में जाकर मोहल्ला सभा लेते हैं ! जनता से उनकी समस्या जानते हैं और अगर कोई व्यक्ति गंभीर समस्या लेकर आता है तो तुरंत उसका निराकरण मौके पर करवाते हैं ! अगर कोई व्यक्ति थाने पर समस्या लेकर आता है तो उसके साथ भी विनम्रता और मैत्री व्यवहार किया जाता है जिससे कि पुलिस के प्रति जनता के मन में भय व्याप्त ना हो और वह अपनी समस्या लेकर थाने पर बेधड़क आ जाए !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here