सेल्समैन ने दी पत्रकार को झूठे केस में फसाने की धमकी

1396

मेघनगर – सहकारी उचित मूल्य की दुकान का सेल्समैन अपने हक का अनाज नहीं देता है और गरीब लोगो के साथ अभद्र भाषा गाली गलोच करता है, सेल्समैन कहता है की अधिकारी,कर्मचारी,सबको रखता हूं अपनी जेब में और तुमसे जो हो वह कर लो कोई मेरा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता ना कोई मेरा उखाड़ सकता है। सेल्समैन की शिकायत के बाद कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुरेश तोमर ने आज मेघनगर की शासकीय उचित मूल्य की दुकान नयापुरा कोड नम्बर 2103029 पर पदस्थ सेल्समैन सोमसिंग पिता मांगीलाल कट्ठा के खिलाफ समय पर राशन नहीं वितरित करने पर उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद उचित मूल्य की दुकान की जांच की गई जिसमें पाया कि स्टॉक में 8 कट्टे गेहूं 72 कट्टे चावल जिसका भौतिक सत्यापन किया गया जांच प्रतिवेदन बनाकर अनुविभागीय अधिकारी मेघनगर को प्रस्तुत करने की बात कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुरेश तोमर द्वारा कही गई।

क्या है पूरा मामला

खाद्यान्न लेने आए उपभोक्ता का कहना है। कि अप्रैल,मई जून-जुलाई का राशन फिंगर लगाकर समय पर राशन नहीं दिया गया आम उपभोक्ता के साथ गलत व्यवहार किया जाता है जांच प्रतिवेदन कर विक्रेता को तत्काल प्रभाव से शासकीय उचित मूल्य की दुकान से हटा दिया गया है

सीएम हेल्प लाइन करने वाले को झूठे केस में फसाने की देता है धमकी

अधिकांश उपभोक्ताओं ने कर रखी है सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत जिसके कारण सेल्समैन उपभोक्ताओं के साथ गलत व्यवहार करता है और अगर कोइ सीएम हेल्पलाइन 181 पर उपभोक्ता द्वारा शिकायत की जाती थी तो फिर उनको डरा धमका कर झूठे केस में फसाने की धमकी भी देता हैं। अधिकांश उपभोक्ता महिलाओं ने कहा की बदसलूकी करता है ओर फिर फिंगर ले कर राशन नहीं देता हैं ये सेल्समैन

हितग्राहियों का कहना है कि शराब के नशे में रहता है सेल्समैन

राशन लेने आए हितग्राहियों का कहना है कि यह सेल्समैन हमेशा नशे में धुत रहता हैं जब भी खाद्यान्न वितरण करने आता है तब भी शराब के नशे में ही रहता है और महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार भी करता है उनसे फिंगर लगा कर राशन पर्ची निकाल लेता है और फिर कहता है चार से आठ दिन में आना और अपना राशन लेकर जाना मगर चार से आठ दिन बाद जाने पर उनको कहता है कि अभी माल नहीं है। सभी उपभोक्ता इस सेल्समैन की इस गलत व्यवहार से काफी परेशान हैं और कई बार मौखिक शिकायतें भी संस्था के मैनेजर और अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया था परंतु फिर भी यह अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा था। फिर आज जाकर पूरे मामले को अनुविभागीय अधिकारी मेघनगर, सहकारी विपणन संस्था के अध्यक्ष, संस्था के मैनेजर को जब इस मामले से अवगत कराया तो फिर मौके पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुरेश तोमर आज उचित मूल्य की दुकान पर आए और सभी उपभोक्ताओं से उनके कथन लिए उसके बाद पंचनामा बनाकर उक्त सेल्स मैन पर कार्यवाही कर तत्काल प्रभाव से वहां से हटा दिया गया है।

जब इस मामले की आवाज पत्रकार ने उठाई तो सेल्समैन ने पत्रकार को भी धमकी दे दी तुझे देखता हूं और मे बताता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। तेरे खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाता हूं। जबकि पत्रकार ने सबसे पहले अनुविभागीय अधिकारी मेघनगर को फोन पर पूरे मामले से अवगत कराया। उसके बाद कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को अभी फोन लगाकर पूरे मामले को बताया जिसके पश्चात विपणन संस्था के अध्यक्ष ओर संस्था के मैनेजर के संज्ञान में पूरा मामला रखा। उचित मूल्य की दुकान के सेल्समैन द्वारा उपभोक्ताओं के साथ इस तरीके से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है और उनको राशन समय पर नहीं दिया जा रहा है।

क्या हकीकत में सच्चाई के मामले को उठाने के लिए अगर कोई पत्रकार आवाज उठाता है तो क्या फिर उस पर इसी तरीके से झूठे मामले आवेदन देकर प्रकरण बनवाए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here