प्रदेश के 65 हजार बूथों में से 61 हजार बूथों पर हमारा संगठनिक ढांचा तैयार:- श्री कान्तदेव सिंह

58

भारतीय जनता पार्टी रतलाम जिले की बूथ विस्तारक कार्यशाला रंगोली स्थित सभागृह मे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं उज्जैन संभाग प्रभारी श्री कान्तदेव सिंह की मुख्य आतिथ्य मे संपन्न हुई। कार्यशाला को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए सिंह ने कहा कि प्रदेश मे भाजपा ही एक मात्र ऐसा राजनैतिक संगठन है जिसने प्रदेश के 65 हजार मतदान बूथों मे से 61 हजार बूथों पर अपना संगठनात्मक ढांचा विधिवत रूप से तैयार कर लिया है। हम अपने संगठन के आधार पर जनता के बीच लगातार पहूंचते है तथा जनता के सुख-दुख मे खड़े नजर आते है। इसलिए हम राजनीति में अन्य राजनैतिक दलों से अलग है।भाजपा नेता ने कहा कि देश मे हम एक विचारधारा को लेकर राजनीति में है, हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते है इसलिए हम सबसे अलग है। हमारे यहां प्रशिक्षण का दौर लगातार विभिन्न स्तरों पर चलता रहता है। केन्द्र से लेकर मंडल स्तर तक भाजपा मे प्रशिक्षण शिविर समय-समय पर लगाये जाते है ताकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता प्रशिक्षित हो सके इसलिए हम सबसे अलग है। हम 40 प्रतिशत के आस-पास मत प्राप्त कर सरकार बनाते आये है, इसलिए हमने तय किया है कि प्रत्येक बूथ पर 11 प्रतिशत वोट बढ़ाकर अपना समर्थन कम से कम 51 प्रतिशत तक ले जायें।
पार्टी ने बूथ विस्तार की योजना बनाकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बूथ विस्तारकों की नियुक्तियां विभिन्न स्तरों पर की है। हमारे बूथ विस्तारक पार्टी की योजना पर लगातार काम कर रहे है। इसी का परिणाम है कि हमने 90 प्रतिशत बूथों पर अपने लक्ष्य के अनुसार पार्टी को मजबूती के साथ खड़ा करने मे सफलता अर्जित की है। सिंह ने कहा कि बूथ स्तर पर हमारे अध्यक्ष, महामंत्री, बी.एल.ए. अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने में जुटे है। हमारे पन्ना प्रमुख भी पार्टी संगठन की रीति नीति तथा केन्द्र और राज्य सरकार की जनहित योजनाओं को घर-घर पहुंचाने की महती जिम्मेदारी पूरी करने मे लगे है।कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि आगामी दिनों में बूथ स्तर के पदाधिकारियों के जिले में विधानसभा स्तर तक सम्मेलन होंगे। सम्मेलन में 3 सत्र होगे । ये सम्मेलन 30 अप्रैल से लेकर 8 मई तक होना है। शर्मा ने उपस्थित मंडल अध्यक्षों से बूथ विस्तारक योजना की अब तक की प्रगति की जानकारी भी प्राप्त की।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि जनवरी 2022 से पार्टी के निर्देशानुसार जिले में बूथ विस्तारक योजना पर पार्टी द्वारा काम किया जा रहा है। जिले मे योजना की सफलता को लेकर प्रदेश भाजपा ने भी रतलाम जिले की प्रशंसा करते हुए कहा है कि रतलाम जिले के कार्यकर्ताओं की मेहनत अनुकरणीय है। कार्यशाला को ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने भी संबोधित किया। जिला महामंत्री एवं बूथ विस्तारक योजना जिला प्रभारी प्रदीप उपाध्याय ने मंडल स्तर पर आगामी दिनों मे होने वाली कार्यशाला की जानकारी प्रदान की।
प्रेस को भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अरूण राव ने जानकारी दी।स्वागत भाषण तथा मंचासिन अतिथियों का स्वागत जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कान्तदेव सिंह , जिला भाजपा प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा , शहर विधायक चेतन्य काश्यप, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, पूर्व जिलाध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, बजरंग पुरोहित, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कानसिंह चौहान, अशोक पोरवाल, के.के.सिंह कालुखेड़ा, पूर्व विधायक जितेन्द्र गेहलोत, श्रीमती संगीता चारेल, अ.जा. मोर्चा प्रदेश मंत्री नारायण मईडा भी मंचासिन रहे है।कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री निर्मल कटारिया ने किया तथा आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री श्रीमती संगीता चारेल ने व्यक्त किया।प्रारंभ मे अतिथियों ने भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय तथा डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here