पेयजल,गोशाला संचालन, रोजगार एवं अन्य समस्याओं से अवगत कराया

223

 

@Voice ऑफ झाबुआ

8 अप्रेल आज झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जिले के कलेक्टर सोमेश मिश्रा से भेंट की एवं विधानसभा की समस्याओं जिसमें विशेष रूप से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र मे पेयजल समस्या एवं ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार समस्या, जलसर्वधन कार्य एवं गोशाला सबंधी चर्चा की
उक्त जानकारी देते हुए कांग्रेस के संभागीय देते हुए बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने कलेक्टर से भेंट की एवं कलेक्टर महोदय को अवगत कराया कि झाबुआ में झाबुआ -रानापुर मार्ग का वर्तमान में नवीनकरण किया गया है उक्त मार्ग पर पूर्व में स्पीड बैक्रर बने हुए थे । भूरिया ने बताया कि उक्त मार्ग गोपाल काॅलोनी क्षेत्र, पुलिस थाने एवं मौजीपाडा के मध्य से होकर गुजरता है जहां भीड वाला क्षेत्र है किन्तु स्पीड बेक्रर न होने से वाहन तेजी से निकलते है जिससे आये दिन दुर्घटना होती है,विगत दिवस एक सेवा निवृत शिक्षक की मृत्यु हो गयी एवं एक बैक कर्मचारी भी घायल हुआ आये दिन दुर्घटना हो रही है इस हेतु राजगढ नाके से लेकर भंडारी पेट्रोल पंप के मध्य तीन चार स्थान पर स्पीड बेक्रर बनाये जाने हेतु कलेक्टर को मांग पत्र दिया । कलेक्टर द्वारा तीन दिवस में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया ।
ग्राम चारोलीपाडा में जो गोशाला का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग द्वारा निर्माण किया गया है, उक्त गोशाला में वर्तमान में प्रारंभ नहीं की गयी है उक्त गोशाला गोशाला को धर्म रक्षा दल (धर्म श्री) द्वारा संचालन की अनुमति चाही गयी है इस सबंध में कलेक्टर से चर्चा की गयी । भूरिया ने कलेक्टर से ग्रामीण क्षेत्र में ग्रीष्मऋतु के प्रारंभ होते ही क्षेत्र पीने के पानी की समस्या के सबंध में चर्चा की एवं ग्रामीण क्षेत्र में तत्काल पेयजल पूर्ति हेतु हेण्डपंप खनन एवं पूर्व में खनन हेण्ड पंप में पाईप बढाने सबंधी चर्चा की एवं कलेक्टर को निर्देश दिये साथ ही नगरीय क्षेत्र में भी जिन इलाकों में पेयजल समस्या है वहां तत्काल पानी के टेंकर से जल प्रदाय करने सबंधी मांग की किसी भी क्षेत्र में पेयजल समस्या न हो इस सबंध में कार्यवाही की मांग भी की ।
भूरिया ने ग्रामीण क्षेत्र में जलसवर्धन के कार्यो के सबंध में चर्चा करते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में पूर्व से निर्मित स्टापडेम की मरम्मत की जावे साथ ही जिले में जितने भी तालाब बने हुए उन्हे गहरीकरण किया जावे एवं उसकी मिटटी किसानों को मुफ्त प्रदाय करें जिससे एक ओर जहां किसानों को उपजाउ मिट्टी प्राप्त होगी ग्रामीणों को रोजगार मिलेगा साथ ही आगामी वर्षा ऋतु में जलस्तर भी बढेगा । कलेक्टर झाबुआ द्वारा उक्त समस्याओं का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है। भूरिया के साथ युवक कांग्रेस अध्यक्ष विजय भाभर,शहर अध्यक्ष गोरव सक्सेना, सामाजिक संगठन अध्यक्ष जितेन्द्र शाह भी उपस्थित थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here