प्राथमिक स्कूल में लगे हैं ताले शिक्षक गए परीक्षा दिलवाने

1654

थांदला- शाहिद जैनब

थांदला तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम आमली में प्राथमिक स्कूल(डाइस कोड 23240410201) में ताले लगे हुए हैं । जब वॉइस ऑफ झाबुआ की टीम आमली प्राथमिक स्कूल पर पहुंची तो वहां देखा कि वहां ताले लगे हुए हैं। जब आसपास के ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने बताया कि मास्टर साहब ने कहा है कि 2 दिन स्कूल बंद रहेगी। अभी स्कूल बंद रहेगी क्योंकि मास्टर साहब की पांचवी कक्षा के बच्चों की परीक्षा दिलाने में ड्यूटी लगी हुई है।
सवाल यही उठता है कि अगर प्राथमिक स्कूल के शिक्षक की परीक्षा दिलवाने के लिए ड्यूटी लगाई गई है तो वहां पर अन्य शिक्षक की व्यवस्था क्यों नहीं की गई ? और अगर दूसरे शिक्षक थे तो उन्होंने स्कूल क्यों नहीं खोली ? जब हमने इसके लिए संकुल प्राचार्य परोलिया को फोन लगाया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया इसलिए उनसे बात नहीं हो पाई है। जिस प्रकार से शिक्षा विभाग के नुमाइंदों ने अपनी तरफ से स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी है उसका जिम्मेदार कौन होगा ?

जब वॉइस ऑफ झाबुआ ने थांदला बीआरसी से अंतरसिंह रावत से बात की तो उनका कहना था की वहा के शिक्षक की परीक्षा दिलवाने में ड्यूटी लगी है तो आखिर स्कूल तो बंद रखना ही पड़ेगी 8 बजे से परीक्षा दिलवा कर 12 बजे आते हैं अब खाना खाएंगे या स्कूल खोलेंगे ।

स्कूल तो हर हाल में खुलने चाहिए थी। मैं मामले को दिखाता हूं यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे मैं स्कूल कल जा कर के खुद देख लूंगा और अगर लापरवाही बरती है किसी ने तो उस पर कार्रवाई करूंगा

पी.एन. अहिरवार
खंड शिक्षा अधिकारी थांदला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here