देश और समाज के लिए हमेशा खड़े रहने वाले फ्रंटलाइन वर्कर हैं भाजयुमो कार्यकर्ता : हितानंद शर्मा

151

 

@voice ऑफ झाबुआ

भारतीय जनता युवा मोर्चा पार्टी के ऐसे फ्रंटलाइन वर्कर हैं, जो देश और समाज के हित में, उनके उत्थान के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अपनी इस महत्वपूर्ण भूमिका का आभास होना चाहिए। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री हितानंद जी ने जबलपुर में संपन्न भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही।भारतीय जनता युवा मोर्चा मप्र की प्रदेश कार्यसमिति बैठक शुक्रवार को जबलपुर में आयोजित की गई। इस बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल एवं युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक कार्यों की परिपाटी और आगामी कार्यों, जिम्मेदारी को लेकर मार्गदर्शन दिया। बैठक के दौरान सामाजिक प्रस्ताव पेश किया गया जिसका सभी पदाधिकारियों ने समर्थन किया।

हम पूर्ण नहीं,पूर्ण बनने की ओर बढ़ना हैः हितानंद शर्मा
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कहा कि आप सभी को नया दायित्व मिला है। समय के साथ परिवर्तन होना आवश्यक भी है। शर्मा ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी देश का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। लेकिन हमें यह याद रखना चाहिए कि पार्टी को इतना बड़ा संगठन बनाने के लिए कई लोगों ने अपने बहुमूल्य समय की दमड़ी और अपने शरीर की चमड़ी लगाई है। उन्होंने कहा कि आप सभी को अपने नए दायित्व का बोध होना जरूरी है और यह ध्यान रखना है कि हम पूर्ण नहीं हैं, बल्कि हमेशा पूर्णांक बनने की ओर बढ़ते रहना है।

सत्ता सिर्फ साधन है, राष्ट्रहित हमारा ध्येयः कविता पाटीदार
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार ने कहा कि भाजयुमो कार्यकर्ताओं को कार्य करते समय ये ध्यान रखना है कि राष्ट्रहित हमारा ध्येय है, सत्ता हमारे लिए साधन मात्र है। सबकी उन्नति और प्रगति हो इस भाव के साथ संगठन और समाज में कार्य करना है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा भाजपा का मजबूत आधार है इसलिए आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

समान विचार धारा वाले युवाओं को पार्टी से जोड़ेंः रोहित चहल

भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री व मप्र के प्रभारी रोहित चहल ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी विचारधारा को समर्थन देने वाले अलग-अलग क्षेत्रों के प्रतिभाशाली युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने का कार्य भाजयुमो कार्यकर्ता करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकार सभी वर्गों का विकास कर रही हैं, उसके बारे में युवाओं को अवगत कराना आपका दायित्व बनता है। चहल ने कहा कि मप्र युवा मोर्चा अपने कार्यों से हमेशा श्रेष्ठ रहता है और मैं आशा करता हूँ कि मप्र युवा मोर्चा अपने कार्यों से हमेशा श्रेष्ठ बना रहेगा।

हम सौभाग्यशाली, हमें मोर्चा में काम करने का अवसर मिलाः वैभव पवार
बैठक में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हमें भारतीय जनता युवा मोर्चा में काम करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है। यही एक ऐसा दल है जिसमें छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी सम्मान मिलता है और वह अपने कार्यों के दम पर किसी भी ऊंचे पद तक पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा भविष्य की भारतीय जनता पार्टी है। इस नाते मोर्चा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी अहम है और वे इसे निभाने के लिए प्राण-प्रण से जुट जाएं।पवार ने बीते एक वर्ष में युवा मोर्चा द्वारा किए गए सामाजिक-सांगठनिक कार्यों के बारे में जानकारी प्रस्तुत की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here