पानी के लिए मची त्राही-त्राही…. 8 दिनों का बचा बोराली डेम में पानी…. 15 दिनों में पानी मिलने का वादा भी विधायक ने किया झुठा

0
3
- Advertisement -

पेटलावद से निलेश सोनी की रिपोर्ट…..
अभी तो गर्मी की शुरूआत ही हुई है और पेटलावद नगर में पेयजल की समस्या अभी से ही विकराल रूप लेती नजर आ रही है। ऐसे मे ंलोगों को पीने के लिए पानी दुर दराज से लेने जाना पड रहा है। वहीं नगर परिषद पेटलावद इस समस्या की ओर सुध ही नही ले रही है जबकि कलेक्टर प्रबल सिपाहा द्वारा जिलेें जल संकट से निजात दिलवाने के लिए पहले से ही निर्देशित कर दिया गया है। वहीं पेटलावद विधायक वालसिंह मेडा ने 15 दिनों में जल संकट की समस्या दुर करने की बात कही थी वह भी झुठी साबित हुई। 
5 से 6 दिनों में आते है नल
लपरवाह नगर पालिका द्वारा जल संकट को लेकर किसी भी प्रकार का निराकरण नही किया जा रहा है। वहीं 5 से 6 दिनों में नलों में पानी सप्लाई होता है… वह निर्धारित समय पर नही और जितना पानी सप्लाई किया जाता है उतना पानी उपयोग के लिए कम होता है। ऐसे में रहवासियों को दुर दराज पानी लेने जाना पडता है। कोई सांई मंदिर की टंकी से पानी लाता है तो कई भोई मोहल्ले से… और कईयों को तो टेंकर से पानी खरीदना पडता है तो काफी मंहगा है।  वहीं जिस बोराली डेम में नगर को पानी स्पलाय किया जाता है। वो पानी करीब 8 दिनों में खत्म हो जायेगा। ऐसे में आने वाली तपती गर्मी में जल संकट विकराल रूप ले लेगा। 
नही चालु हुआ अभी तक आरो प्लांट
पिछले दो वर्षो से नगर परिषद आरों प्लांट चालु करने की बात कह रही है लेकिन अभी तक यहां आरो प्लांट का काम ही  चल रहा है। नगर परिषद आश्वस्त कर रही थी की जल्द ही लोगों को फिल्टर वाला पानी मिलेगा। लेकिन ये आश्वासन ही रह गया। आरो प्लान्ट के नाम पर नगर परिषद के नगर में जगह जगह गढडे खोद पाईप लाईन तो डाल दी है। मगर आज दिनांक तक लोगांें को आरों वाटर नही मिला….  मिली तो बस धुल मिटटी और गढडे भरी सडकें जो पाईपलाईन डालते समय खोदी गई थी। 
न तो नगर परिषद और न ही विधायक ने किए पूरे वादे
क्षेत्र में पिछले काफी समय से जल संकट की समस्या है मगर न तो नगर परिषद ने इस समस्या से निजात दिलवाई और न ही विधायक वालसिंह मेडा ने। नगर परिशद में बैठे अधिकारी कर्मचारी इस ओर सुध लेने की बजाया दलाली और भांजगडी में ज्यादा विश्वास रखते है। वहीं विधायक बनने के बाद वालसिंह मेडा जो जल संकट को लेकर बडे बडे वादे कर गए थे वो भी पुरे नही हुए। 
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here