ज्ञानसिंह मुजाल्दा जिला कांग्रेस अध्यक्ष के प्रबल दावेदार ! 20 वर्षों तक दी पार्टी को सेवा

576

अलीराजपुर- बृजेश खंडेलवाल

जोबट विधानसभा उपचुनाव के बाद से कांग्रेस में चल रही उठापटक के कारण कांग्रेस के दमदार नेता महेश पटेल ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेज दिया था !

जि जोबट के उपचुनाव के बाद भूरिया एवं पटेल में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चालू हुआ था और महेश पटेल द्वारा अपने दिए हुए इस्तीफा पूर्व में दिया गया था जिसे स्वीकार कर लिया तभी से अलीराजपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से विहीन पड़ा है इस पद के लिए जोबट के उदयगढ़ निवासी ज्ञान सिंह मुझालदा जो विगत 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के लिए निस्वार्थ और सेवार्थ भाव से लगातार सक्रिय दिखाई दिए हैं उनका मानना है कि पार्टी हाईकमान अगर उनके निजी अनुभव को देखते हुए पार्टी का जिला अध्यक्ष नियुक्त करती है तो वे इस पद की गरिमा के अनुसार संपूर्ण जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए एवं संगठन की दृष्टि से खरे उतरने का पूरा प्रयास करेंगे ।

विभिन्न पदों पर रहकर किया काम

ज्ञानसिंह मुझालदा ने प्रथम बार 1998 में जनपद पंचायत उदयगढ़ के सदस्य के रूप में चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की थी एवं अपने क्षेत्र में विकास करने का काम किया था !
आपको 2002 में जेवियर मेडा उदयगढ़ ब्लॉक का अध्यक्ष पद पर प्रथम बार नियुक्त किया था उनकी कार्यशैली एवं शिक्षित होने के कारण क्षेत्र में मजबूत पकड़ बनाने में मुजाल्दा की अच्छी भूमिका रही ,पुनः 2006 में झाबुआ जिले मैं युवक कांग्रेस के संगठन मंत्री के रूप में काम करने का मौका मिला, जिसमें आपने युवाओं की अच्छी टीम बना कर क्षेत्र में कांग्रेस के लिए काम किया ।
ब्लॉक कांग्रेस उदयगढ़ के महामंत्री पद पर काम करने की जिम्मेदारी पार्टी द्वारा दी गई,
झाबुआ रतलाम संसदीय क्षेत्र के चुनाव में युवक कांग्रेस मध्य प्रदेश की ओर से इन्हें जनरल सेक्रेटरी एवं चुनाव ट्रेनिंग इंचार्ज की जिम्मेदारी दी थी जिसमें आपने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए काम किया था!
जोबट उपचुनाव में कलावती भूरिया को कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकट दिया था कांग्रेस को जिताने के लिए आपने पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर क्षेत्र के लोगों को को पार्टी के पक्ष में मतदान करवाने में अहम भूमिका निभाई, इस उत्कृष्ट कार्य के लिए कलावती भूरिया के संपूर्ण विधानसभा में सबसे विश्वसनीय कार्यकर्ता के रूप में काम करने का मौका मिला।
ज्ञानसिंह मुझालदा एक ऐसा नाम है जो स्वभाव से सरल मिलनसार शिक्षित और अनुभवी कांग्रेश के प्रति अपनी निष्ठा एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ काम किया है ,
जानकारी में मुझालदा ने बताया कि अगर पार्टी उन पर विश्वास करती है तो निश्चित ही अलीराजपुर जिले में कांग्रेस को मजबूत एवं संगठित करने का काम करूंगा! वैसे युवक कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं आदिवासी नेता शंकर बामनिया एवं कांग्रेश के वरिष्ठ सुमेरसिंह जी अजनार के पुत्र सुरपाल अजनार भी जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here