आधुनिक अपराधों पर नियंत्रण के लिए साइबर जागरूकता जरूरी  टी.आई. भूपेंद्र खरतिया हाईस्कूल राजावाट में साइबर सुरक्षा कार्यशाला सम्पन्न

61

आधुनिक अपराधों पर नियंत्रण के लिए साइबर जागरूकता जरूरी

टी.आई. भूपेंद्र खरतिया

हाईस्कूल राजावाट में साइबर सुरक्षा कार्यशाला सम्पन्न

नानपुर – गजानंद माली

इन दिनों बदलते परिदृश्य के साथ अपराध के तौर तरीकों में भी काफी बदलाव आया है। आजकल मोबाइल और इंटरनेट के माध्यम से काफी आपराधिक घटनाएं घट रही है, जिनसे निपटने और सतर्क रहने के लिए साइबर ट्रेनिंग की नितांत आवश्यकता है। आप लोग इस ट्रेनिंग के माध्यम से अपने परिजनों और समुदाय को भी जागृत करें। उपरोक्त विचार थाना प्रभारी  भूपेंद्र खरतिया (पुलिस थाना नानपुर) ने व्यक्त किये।

उल्लेखनीय है, की पुलिस अधीक्षक  मनोज सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा साइबर अपराधों के प्रति जारूकता के लिए जिले के विभिन्न ग्रामीण थाना क्षेत्रों में साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए साइबर सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी के तहत उपरोक्त कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे आपातकालीन परिस्थियों से निपटने हेतु आवश्यक सुझाव भी दिए गए।शा.हाईस्कूल राजावाट के प्राचार्य  शरद क्षीरसागर यातायात के नियम तथा ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया की जानकारी दी। इस अवसर पर  कलमसिंह डावर, श्रीमतीं पारली सोलंकी,  मितेश वरिया,  मुकेश देवड़ा कमलेश चौहान आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दिनेश चौहान  ने किया। एवं श्रीमतीं ज्योत्सना चोंगड़ द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here