राठौर समाज ने डोल निकालकर भगवान लक्ष्मीनारायण को नगर भ्रमण करवाया ।

132

पेटलावद

राठौर समाज द्वारा देव झूलनी एकादशी पर भगवान का डोल बड़े ही धूमधाम के साथ निकाला गया ।
बैंडबाजे ताशे के साथ पालकी के अन्दर भगवान का झूला नगर के मुख्य मार्गों से निकाला गया ।

यह रहे आकर्षण के केन्द्र

जिसमें विशेष आकर्षण का केन्द्र हनुमान जी,कालका माता, कृष्ण व राधा के रूप में कलाकार नजर आ रहे थे आयोजन का मुख्य आकर्षक तोप से फूलवर्षा रहा वहीं राठौर समाज के सभी परिजन एक जैसी पोशाक सफ़ेद कुर्ता पजामा और लाल साफे में नजर आए वहीं महिलाएं लाल साड़ी में नजर आईं ।
शोभायात्रा में सबसे आगे घोड़े पर ध्वज लिए समाजजन बैठे हुए थे वहीं विभिन्न स्थानों पर गरबा और नृत्य कर सभी ने इस उत्सव का आनंद लिया ।

स्वागत किया

विभिन्न स्थानों पर राठौर समाज द्वारा निकाले गए डोल का स्वागत समाजजनोंं द्वारा जलपान व पुष्पवर्षा कर किया गया ।

सम्मान किया

समाज के इस आयोजन में समाजजनों द्वारा समाज के अध्यक्ष नारायण भेराजी राठौड़ का सम्मान पत्र देकर सम्मान किया गया ।वहीं समाज के द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले समाज के पत्रकारों का सम्मान किया इसके साथ ही क्षेत्रीय विधायक वालसिंह मेडा ने भी समाज के अध्यक्ष का सम्मान किया इसके साथ ही समाज ने विधायक का भी सम्मान किया ।समाजजनों द्वारा समाज के लक्ष्मीनारायण मंदिर के पुजारी पंडित कृष्णकांत शुक्ला का भी साल श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया । विधायक ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर भगवान की पूजा अर्चना की दोपहर 12 बजे एवं शाम को लक्ष्मीनारायण मन्दिर पर भगवान की महाआरती का आयोजन किया गया

अभिनव पहल

इस बार समाज के अध्यक्ष ने एक नई पहल करते हुए आस पास के 12 गांव के समाजजनों को बुलाकर एक साथ भोजन व फरियाली व्यवस्था की। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के अन्य नगरों व गुजरात, राजस्थान के समाजजन भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here