छात्रवास अधीक्षक को निलंबित किए जाने पर छात्रों में आक्रोश, तेज बारिश के बिच छात्रों का धरना जारी

110

सरदारपुर, बालूसिंह बारिया

रिंगनोद के बालक छात्रवास के अधीक्षक इंदरसिंह मकवाना को निलंबीत करने से नाराज छात्रवास के छात्र आज सुबह से ही धरने पर है। तेज बारिश के बिच छात्र आश्रम के गेट पर खड़े होकर नारेबाजी कर रहें है। यहां तक की छात्रों ने आज सुबह आश्रम में ना नाश्ता किया और न ही भोजन किया है।
दरअसल सरदारपुर एसडीएम राहुल चौहान द्वारा विगत दिनों रिंगनोद में स्थित शासकीय जनजाति सीनियर बालक छात्रावास का रात्रि में औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान छात्रावास अधीक्षक इंदर सिंह मकवाना अनुपस्थित मिले थे। इस मामले में बुधवार को जनजाति कार्य विभाग की सहायक आयुक्त ने आदेश जारी करते हुए अधीक्षक मकवाना को निलंबित कर दिया था। आज सुबह जैसे ही छात्रावास के छात्रों को इस बात का पता लगा तो वे सुबह से ही धरने पर है।
छात्रों का कहना है कि जिस समय निरीक्षण के लिए एसडीएम सर का आना हुआ था उसी समय हमारे अधीक्षक सर का होस्टल से जाना हुआ। इसी गलती के कारण उन्हें निलंबित किया गया है। हम सभी छात्रों के साथ अधीक्षक सर का व्यवहार अच्छा था यहां तक की हमें खाना भी अच्छा देते थे। हमारी मांग है कि हमें होस्टल में हमारे सर वापस चाहिए। अगर हमें होस्टल में सर वापस नही मिले तों हम पढ़ाई भी छोड़ देंगे।
इधर बारिश के बिच छात्रों का धरना जारी है। खबर लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here