स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में स्वागत समारोह का हुआ आयोजन,अलीराजपुर जिले से श्वेता तोमर एवं तुषार तोमर को किया गया था आमंत्रित। महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगंतुकों के बीच पहुँच कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं का किया आदान-प्रदान।

188

स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में स्वागत समारोह का हुआ आयोजन,अलीराजपुर जिले से श्वेता तोमर एवं तुषार तोमर को किया गया था आमंत्रित।

महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगंतुकों के बीच पहुँच कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं का किया आदान-प्रदान।

विजय कनेश।

अलीराजपुर:- राजभवन मध्यप्रदेश शासन भोपाल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल के स्वागत समारोह में अलीराजपुर जिले से अंतर्राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी श्वेता तोमर एवं अंतर्राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी लिटिल स्टार तुषार तोमर को विशेष रूप से राजभवन में आमंत्रित किया गया।
ज्ञात हो कि श्वेता ओर तुषार ने जिले में मार्शल आर्टस गेम्स कराते खेल विधा में छः वर्ष की उम्र में खेलना आरम्भ किया था।श्वेता तोमर ने जिले को मार्शल आर्ट्स कराते गेम्स में जिले को पहला कांस्य पदक दिला कर अपने नाम किया था।उसके बाद से ही दोनों भाई बहन ने कड़ी मेहनत कर अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडलिस्ट विजेता खिलाड़ी रहे हैं। दोनों भाई बहन को 2017 में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता गोवा में अंतर्राष्ट्रीय रेफरीज एवं सेनसाई की उपस्थिति में सिहान भारत शर्मा ने ब्लैक बेल्ट की उपाधि प्रदान की गई है।आज इन्हीं की प्रेरणा से जिले में कई सैकड़ो मार्शल आर्ट्स गेम्स के खिलाड़ी तैयार हो चुके हैं।स्वागत समारोह में श्वेता ओर तुषार ने पिता भंगुसिंह तोमर एवं माता गुलाबी तोमर के साथ राजभवन में सम्मिलित हुए।महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने स्वयं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के समीप आकर स्वागत के साथ ही चर्चा कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी साधना सिंह, महापौर भोपाल मालती राय, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना,जनजातीय सलाहकार परिषद के सचिव बी0एस0 जामोद,न्यायाधीश, आयोगों के पदाधिकारी,पद्म पुरस्कारों से सम्मानित गणमान्य नागरिक, निगम-मंडलों के अध्यक्ष, विश्वविद्यालयों के कुलपति, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, सेना, पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी,राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी,जन-प्रतिनिधि, प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थी, कलाकार, स्वच्छता आग्रही, ओलिंपिक एवं कॉमनवेल्थ गेम,अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी, खेल प्रतिभाएँ, और संघ लोक सेवा परीक्षा में चयनित प्रतियोगी आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here