स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष भोज के आदेश की उड़ी धज्जियां। दाल, चावल तो कहीं सब्जी पूरी से चलाया काम , खीर, हलुआ , लड्डू बच्चो की थाली से गायब। खीर ,हलुआ ,लड्डू हमने स्कूल में नहीं देखे साहब, बच्चे।

1195

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष भोज के आदेश की उड़ी धज्जियां।

दाल, चावल तो कहीं सब्जी पूरी से चलाया काम , खीर, हलुआ , लड्डू छात्रों की थाली से गायब

खीर ,हलुआ ,लड्डू हमने स्कूल में नहीं देखे साहब, बच्चे।


विजय कनेश।

सोंडवा / स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अलीराजपुर द्वारा ग्रामीण विकास विभाग आदेश क्रमांक 10869/22/ वी -8 / एमडीएम/06 दिनांक 26/07/2022 को आदेशित किया गया था । 15 अगस्त 2022 को मध्य्यान भोजन कार्यक्रम अन्तर्गत सभी शालाओं के विद्यार्थी को पीएम पोषण अन्तर्गत विशेष भोज में ,सब्जी – पूरी – खीर अथवा सब्जी – पूरी – हलुआ के साथ लड्डू का वितरण किया जाना था। लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ ।

वॉइस ऑफ झाबुआ की टीम ने स्कूलों का निरीक्षण किया तो पाया गया कि यहां तो सिर्फ दाल- चावल, या सब्जी – पूरी से ही काम चला लिया गया। विद्यार्थी को पूछने पर चोकाने वाला जवाब सामने आया खीर – हलुआ, लड्डू तो हमने स्कूल में देखे नहीं साहब।

अब सवाल यह उठता है कि सप्ताह में प्रत्येक दिन मेन्यू अनुसार खाना दिया जाना चाहिए लेकिन बच्चे के जवाब से पता चलता है कि स्कूल के दीवार पर लिखा हुआ चार्ट सिर्फ दिखाने के लिए ही बनाया गया है। पोषण आहार के नाम पर लाखों का गोलमाल किया जा रहा है।

स्कूल ओर आंगनवाड़ी में समूहों के माध्यम से पोषण आहार उपलब्ध कराया जा रहा है।समूह अपनी मनमानी तरीके से संचालित कर रहे हैं। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार रमेश मसारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here