टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में सर्व हिंदू समाज ने निकाली रैली, हत्यारों का किया पुतला दहन, हत्यारों को फांसी दिलाने के लिए दिया ज्ञापन

245

थांदला

  राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल साहू की जघन्य हत्या को लेकर नगर में लोगों में रोष है। जिसके चलते शुक्रवार को दोपहर सर्व हिंदू समाज ने नगर में रेली निकाल अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन दिया।

कन्हैया लाल साहू हत्या के विरोध में सर्व हिंदू समाज ने नगर में रैली निकाली जिसमें नारेबाजी कर आतंकवाद का पुतला फूंककर नाराजगी जाहिर की। नगर में बड़ी तादात में शुक्रवार को दोपहर में नगर में रैली निकाली और कन्हैया लाल की हत्या करने वालों का पुतला दहन किया । सर्व हिंदू समाज ने अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन द्वारा सर्व हिंदू समाज ने मांग की है की पिछले कुछ वर्षों से संपूर्ण जिले में विभिन्न ग्राम व नगरी केंद्रों पर बाहर से बड़ी संख्या में मुस्लिम आकर व्यवसाय व्यापार करने के साथ-साथ निवास कर रहे हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार कईयों ने के द्वारा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर स्थानीय परिवार परिचय पत्र भी बनवा लिए हैं । जबकि स्थानीय पुलिस के पास ऐसे लोगों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। पूर्व में झाबुआ शहर में गोधरा कांड का एक आरोपी बेखौफ वर्षों से निवास करता रहा यहां तक झाबुआ जैसे जिला मुख्यालय की नगर पालिका में परिवार परिचय पत्र बनवा लिया था। गुजरात पुलिस की दबिश के बाद इसे आरोपियों को पकड़ा गया । जिससे हमारा प्रशासनिक शिथिलता को प्रदर्शित करता है। गत दिनों उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल आतंकवादियों के द्वारा हत्या ने एक बार फिर से प्रश्न चिन्ह लगाया है क्योंकि हत्यारे आतंकी वर्षों से अपनी पहचान बदलकर किरायेदार के रूप में रह रहे थे जिसके द्वारा पूरी घटना को अंजाम दिया गया है ऐसे में अंचल के निवास करने वाले ऐसे बाहरी व्यक्तियों की जानकारी पुलिस व प्रशासन के पास होना अत्यंत आवश्यक है जिससे भविष्य में किसी घटना की पुनरावृति अंचल अंचल में घटित ना हो सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here