दो दिन में ही हटाया पिछड़ावर्ग मण्डल अध्यक्ष के पद से

3772

रायपुरिया- परिवेश पटेल

 कुछ दिनो पहले पार्टी के शीर्ष नेता के निर्देशानुसार एवं भाजपा जिला अध्यक्ष एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष के अनुशंसा पर मंडल अध्यक्ष की घोषणा की गई थी। तत् पश्चात पिछड़ा मोर्चा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र गोस्वामी ने पार्टी के प्रति पूर्ण ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा एवं पार्टी के शीर्ष नेताओ के द्वारा निर्देशानुसार कार्य किया जा रहा था। साथ ही उनके द्वारा रायपुरिया कार्यकारणी सदस्य की घोषणा जो कि दिनांक 09/05/2022 को की गई थी। जो की पार्टी के शीर्ष नेताओ के अनुशंसा पर मेरे द्वारा की गई थी। तत् पश्चात पार्टी के शीर्ष नेताओ के द्वारा बिना सूचना व कोई आदेश जारी किए बिना मुझे आज दिनांक 23/05/2022 को पद से हटाया गया है।

लेकिन दिनांक 22/05/2022 को इनके द्वारा पुनः रायपुरिया मंडल अध्यक्ष बनाया गया। जबकि इनके द्वारा 09/05/2022 को रायपुरिया मंडल की कार्यकारणी की घोषणा पार्टी के शीर्ष नेताओ की अनुसंसा पर की गई थी जिसमे इनके द्वारा मंडल उपाध्यक्ष नाथूलाल पाटीदार को नियुक्त किया गया था।

अब मामला यह हुआ की जिसको पहले ही पार्टी के द्वारा मंडल में उपाधक्ष्य बनाया गया था उसी को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है। जो की समझ से परे है।

सोशल मीडिया के माध्यम से पिछड़ा वर्ग मोर्चा के मंडल अध्यक्ष को हटाया गया

पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष द्वारा आज दिनांक 23/05/2022 को इनको सोशल मीडिया के माध्यम से लेटर पैड की PDF सेंड कर समय 12:47 पर इनको हटाने की सूचना दी गई। जिसमे अवगत कराया गया की लेटर पैड के माध्यम से कहा गया कि संघटनात्मक कार्य कर सोसल मीडिया पर लिखने व आजीवन सदस्यता कार्य में रुचि न लेने के कारण पार्टी से 17/05/2022 आपको रायपुरिया मंडल अध्यक्ष के पद से मुक्त किया जाता हैं। जिसकी सूचना आज दिनांक 23/05/2022 को मुझे प्राप्त हुई। जबकि आजीवन सदस्यता शुल्क को लेकर इनका यह कहना है कि आजीवन सदस्यता शुल्क के कट्टे के बारे मे पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष के द्वारा सूचना दी गई थी की मंडल महामंत्री से आप रसीद कट्टे प्राप्त कर लीजिए अपने निजी कार्य में व्यस्त होने के कारण उसने संपर्क उस समय नहीं कर पाया उसके एक दो दिन बाद संपर्क किया तो उनका कहना था कि मुझे पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष ने कहा हे की यह आजीवन सदस्यता शुल्क के रसीद कट्टे मुझे वापस जमा करा दीजिए हम मंडल अध्यक्ष के पास दूसरे रसीद कट्टे पहुंचा देंगे।उसके बाद आज दिनांक तक मुझे आजीवन सदस्यता शुल्क के रसीद कट्टे प्राप्त नहीं हुए हैं। में केसे कार्य करता।

पार्टी के वरिष्ठ आकाओं से इनका क्या कहना है

इनका यह कहना है कि मेने पार्टी के लिए रात और दिन नही देखा और विगत 20 वर्षो से पार्टी के साथ पूरी ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा से पार्टी के लिए कार्य करता आ रहा हु। आगे भी करता रहूंगा। मुझे आश्चर्य जब हुआ जब मुझे पूर्ण ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा का मुझे आज यह ईनाम दिया गया है। ऐसा इसलिए है कि जो आईतित लोग (कांग्रेस छाप बीजेपी) पार्टी में जो आए हैं उन्ही लोगो की वजह से मुझे यह फल मिला है। क्योंकि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि कांग्रेस पार्टी में रहकर जो भ्रष्टाचार कर शराब माफिया व सट्टा बाजार गुंडा तत्व से जुड़े हुए हैं उनकी पार्टी को जरूरत है। अच्छे कार्यकर्ता की पार्टी को जरूरत नहीं है।

यह था मामला…

रायपुरिया मंडल अध्यक्ष के निजी गांव में मीडिया पर एक अपनी पंचायत ग्रुप बनाया गया था जो की ग्रामीणों के द्वारा बनाया गया था। जिसमे जो भी गांव की समस्या हो उसे इस ग्रुप के माध्यम से बताया जाए। जिसमे इनके द्वारा गांव की समस्या और भ्रष्ठाचार को लेकर ग्रामीणों के द्वारा कुछ कमेंस किए जा रहे थे उसमे इन्होंने भी गांव के फर्जी विकाश को लेकर कुछ कमेंस किए गए थे जो की जन हितेशी थे जिसमे ना किसी पार्टी विशेष या पार्टी के शीर्ष नेताओ के खिलाफ भी नही थे फिर भी मुझे मंडल अध्यक्ष के पद से विमुक्त किया गया है।

आगे इनका कहना है कि में पार्टी के बड़े बड़े आकाओं से पूछना चाहता हूं कि पार्टी के शीर्ष नेता का नाम कथित तौर पर खेल सामग्री और उनके तरित्र को लेकर इन पर जो आरोप लगाए गए हैं जिससे झाबुआ जिले की बीजेपी पार्टी की छवि धूमिल हुई है तो पार्टी ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया।

अब सवाल यह उठता है कि पार्टी में रहकर मेरे द्वारा जनहितैषी सोसल मीडिया पर कुछ कमेंट्स किए गए तो मुझे पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा मंडल अध्यक्ष के पद से विमुक्त किया गया है तो न्याय यह कहता है कि इनको पार्टी से ही निस्कर्षित किया जाना चाहिए था नही तो बीजेपी को झाबुआ जिले में भारी नुकसान पहुंच सकता हे। इनकी वजह से संघटन आज भी सुचारू रूप से नही चल रहा हैं।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष द्वारा जवाब नहीं दिया जा रहा है

कॉल पर बात होने पर कहते हे की अभी बैठक में हु इस विषय पर बाद में बात करते हैं। तो ये पार्टी के नेता कब तक अपनी भूमिकायो से यू मुंह छिपाते रहेंगे और किसी को कोई जवाब क्यों नही देते है

यह काम पार्टी लेवल का काम है संगठन ने किया मुझे कुछ जानकारी नहीं।
पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष सोनू विश्वकर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here