बदनावर – थांदला स्टेट हाईवे पर फिर शुरू हुआ टोल टैक्स

609

बदनावर – थांदला मार्ग से गुजर रहे हैं तो आप को फिर से टोल टैक्स चुकाना पड़ेगा । फरवरी माह में बंद हो चुके टोल टैक्स एक बार फिर से शुरू हो गया है लगातार स्टेट हाईवे की बिगड़ती हालत को सुधारने और उसके मेंटेनेंस के लिए सरकार ने स्टेट हाईवे के फिर से टोल टेंडर कर दिए हैं । जिसके बाद केटी कंपनी ने सबसे ऊंची बोली लगाकर तो लिया है । मिली जानकारी के अनुसार कंपनी 8 करोड़ सालाना से अधिक राशि सरकार को 2 वर्ष तक देगी । पेटलावद से 8 किलोमीटर दूर लगभग 7 दिन पूर्व ही शुरू हो चुका है टोल । कंपनी द्वारा 10 फरवरी में खत्म होने के बाद से गुजरने वाले लोडिंग वाहनों से राहत मिली थी ।
स्टेट हाईवे पर लगने वाले वाला टोल पहले की तरह केवल कमर्शियल और लोडिंग वाहन पर लगेगा हल्के लोडिंग वाहन को 115 ट्रक को 290 और बड़े भारी वाहनों को इस मार्ग से गुजरने के लिए 575 रुपए चुकाने होंगे टोल टैक्स शुरू होने से पहले टोल कंपनी द्वारा रोड का किसी प्रकार का कोई मेंटेनेंस नहीं किया गया है । कई स्थान पर गड्ढे होने के कारण वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

टोल कंपनी को स्टेट हाईवे का ना केवल मेंटेनेंस करना रहता है बल्कि मार्ग से गुजरने वाले वाहनों के लिए अन्य सुविधाएं भी 24 घंटे उपलब्ध कराना रहती है। जैसे एंबुलेंस उपलब्ध कराना, दुर्घटना की स्थिति में मार्ग को दे जल्द से जल्द शुरू कराना। मार्ग पर लगने वाले बोर्ड, किलोमीटर आदि को दुरुस्त करने जैसी सुविधा देना होती है। लेकिन फिलहाल बदनावर थांदला मार्ग पर ऐसी कोई भी सुविधाएं कंपनी द्वारा नहीं की गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here