खयडु बड़ी मंदिर में चोरी करने वाला आरोपी झाबुआ पुलिस की गिरफ्त में

904

 

@voice ऑफ झाबुआ

खयडु बड़ी मंदिर में चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरियादी शैलेन्द्र पंडिया श्रीराम मंदिर खयडु बड़ी का पुजारी है। उसने बताया कि मंदिर में जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है, जिसके कारण मंदिर में कोई दरवाजा व खिडकिया नही है। 25 मार्च की सुबह 08 बजे श्रीराम मंदिर खयडु बड़ी में पुजा करने गया तो मंदिर में पीतल का लोटा, भगवान की मुर्तिया कुल 06, आर्ती के दीपक, स्टेण्ड, घंटी मंदिर के अंदर नही थे, आसपास देखने पर कहीं कोई सामान नहीं मिला। मंदिर के सामान को कोई अज्ञात बदमाश चुराकर ले गया है। जिस पर थाना कोतवाली में चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
थाना कोतवाली की पुलिस टीम द्वारा अपने मुखबीरों को इस हेतु लगाया गया। मुखबीर द्वारा सुचना मिली कि दिनांक 24-25 मार्च की मध्य रात्री को रकमसिंह को मंदिर के आसपास देखा गया था। उक्त रकमसिंह की तस्दीक करने पर सूचना पुख्ता होने पर उसको पुलिस गिरफ्त में लेकर पुछताछ करने पर उसने श्रीराम मंदिर में चोरी करना कबूल किया। उसके कब्जे से मंदिर से चोरी गये सामान को जप्त किया गया।
जप्त की गई सामग्री :-
01. पीतल का लोटा
02. भगवान की मुर्तिया कुल 06
03. आर्ती के दीपक
04. स्टेण्ड
05. घंटी
किमती 35,000/-रू.
आरोपी का नाम :-
01. रकमसिंह पिता धनसिंह डामोर उम्र 38 वर्ष खंयडू बड़ी
सराहनीय कार्य में योगदान :-
उक्त घटना का खुलासा करने में थाना प्रभारी कोतवाली निरी. सुरेन्द्र सिंह गाडरिया, उनि हीरालाल मालीवाड़, उनि श्याम कुमावत, एसआई जगदीश नायक, आरक्षक 52 भैरव, आरक्षक चालक आशीष का सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here