सावधान न्यूड वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने वाले बना रहे जिले के युवाओं को निशाना भावनाओं में बहकर ब्लैकमेलिंग का शिकार ना बने वरना बन जाएगा इज्जत का पंचनामा

4028

सावधान

न्यूड वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने वाले बना रहे जिले युवाओं को निशाना

भावनाओं में बहकर ब्लैकमेलिंग का शिकार ना बने वरना बन जाएगा इज्जत का पंचनामा

शाहिद जैनब

झाबुआ – अगर आप सोशल मीडिया पर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब रहना होगा बहुत ही सावधान क्योंकि अब सोशल मीडिया पर झाबुआ जिले के युवाओं को निशाना बनाया जा रहा है। न्यूड (नग्न) वीडियो कॉल करने वाली लड़कियों ने जिले के कई लोगों को अपना शिकार बनाया है ।
मामला आप को समझाने की कोशिश करते हैं । सोशल मीडिया जैसे फेसबुक या व्हाट्सएप पर लड़की के द्वारा हैलो मैसेज का जवाब देने के बाद लड़की आप से अश्लील बाते करती हैं । फिर मोबाइल नंबर जिससे आप व्हाट्सएप चलाने हो वो मागती हैं । मोबाइल नंबर देने के बाद विडियो कॉल आता है लड़की न्यूड होती है और आप को उत्तेजित करने के लिए अश्लील हरकतें व बाते करती है । अगर आप ने न्यूड हुई लड़की के सामने अपना चेहरा दिखा दिया तो फिर शुरू होता है ब्लैक मेलिंग का खेल। लड़की का काम यहां पर खत्म हो जाता है और अब ब्लैकमलिंग करने का काम उनके ग्रुप में ही शामिल लड़के करते हैं लड़के आपको फोन करके कहेंगे कि हमें पैसे दो वरना हम आपके द्वारा किया गया वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग हम फेसबुक पर डाल देंगे। और फेसबुक पर जुड़े आपके दोस्तों को भी आपकी कॉल रिकॉर्डिंग भेज देंगे आप कहीं मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेंगे। इस तरीके से ब्लैकमेलिंग का दौर शुरू होता है ब्लैकमेल रूपयो की मांग करते हैं जो 50 हज़ार से 1 लाख तक होती हैं । ऐसे मामलों में लोग अपनी इज्जत को बचाने के लिए कई बार पैसे दे चुके हैं ऐसे मामले अब तक पुलिस के पास इसलिए नहीं आए हैं क्योंकि लोगों को अपनी इज्जत बचाने का डर रहता है पुलिस में जाने पर उनके परिवार के लोगों को उनके साथ हुई घटना का पता चल जाएगा इसलिए डर के मारे वह या तो इन ब्लैकमेलर लोगों को पैसा दे देते हैं या फिर सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल कर दिया जाता है।
हमारा खबर बनाने का मकसद यही है कि हम तेजी से फैल रहे इस ब्लैक मेलिंग के धंधे को उजागर कर सके और लोगों को सचेत कर सके कि इस प्रकार से अगर वीडियो कॉल आए तो आप भावनाओं में बहकर ब्लैक मेलिंग का शिकार ना हो जाए। कोई भी लड़की आपको इस तरीके का वीडियो कॉल करें तो सावधान रहें सावधानी ही सुरक्षा का सबसे कारगर उपाय।

अगर किसी भी प्रकार से आपको अनजान नंबर से या अनजान फेसबुक आईडी से अश्लील मैसेज दिया न्यूड वीडियो कॉल आता है तो आप तुरंत पुलिस को सूचना करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here