नव चेतना मंडल के द्वारा स्वर कोकिला लता मंगेशकर के स्मृति में संगीत निशा का आयोजन किया… शानदार प्रस्तुतियों को सुनने के लिए देर रात तक जुटे रहे श्रोता…

1099

अलीराजपुर- रितुराज

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नव चेतना महिला मण्डल असाडा राजपुत समाज के द्वारा स्वर कोकिला लता मंगेशकर की स्मृति में संगीत निशा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती विनीता मनोज सिंह, विशेष अतिथि श्रीमती लक्ष्मी गामड़, एसडीएम अलीराजपुर तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती मीना रमण सोलंकी ने की। असाडा राजपूत समाज के अध्यक्ष श्री राजेश चंदेल, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती आरती योगेश सोलंकी तथा उपाध्यक्ष रिंकेश सिंह तवर साथ ही वार्ड क्रमांक 10 की पार्षद सीता जगदीश चौहान ने मंच की शोभा बढ़ाई। चेतना मंडल की मीडिया प्रभारी भावना आशीष सिंह वाघेला ने बताया कि कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने माता सरस्वती की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित किया। अतिथि देवो भव: की परंपरा का निर्वहन करते हुए नव चेतना मंडल के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत सत्कार कर कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसके बाद लता मंगेशकर जी की स्मृति में सुरों का कारवां प्रारंभ हुआ। नव चेतना मंडल की अध्यक्ष श्रीमती जागृति वाघेला ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि असाडा राजपूत समाज की मातृ शक्तियों ने एक से बढ़कर एक सुरों से सुसज्जित गीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की अतिथि अलीराजपुर एसडीएम श्रीमती लक्ष्मी गामड़ ने भी अपनी स्वर लहरियों से स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
वही समाज की बालिकाओं ने पैरोडी पर समाज में संदेश देती एक शानदार मनमोहक प्रस्तुति दी। इसके बाद नवचेतना मंडल की महिला सदस्यों ने *अनेकता में एकता* थीम पर भारत देश की अलग-अलग संस्कृतियों की झलक प्रस्तुत करने वाली नृत्य प्रस्तुति दी, जिसका कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों एवं दर्शकों ने करतल ध्वनि से उत्साहवर्धन किया। नव चेतना मंडल की सांस्कृतिक सचिव पलक अभिजीत राठौर ने बताया कि कार्यक्रम में दी गई प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दीया और देर तक प्रस्तुतियों ने शमा बांधे रखा। मंच संचालन श्रीमती हेतल चंदेल ने किया तो वही आभार श्रीमती मनीषा तंवर ने माना। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग श्रीमती नीलीमा राठौर, हेमा पंवार, नव चेतना मंडल उपाध्यक्ष राजेश्वरी तंवर, सह सचिव निशा वाघेला,क्रीड़ा सचिव आस्था राठौर ,सृष्टि परिहार, साहित्यिक सचिव विनीता परिहार, नीलम गेहलोत तथा कीर्ति गेहलोत का रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here