नगर पंचायत जोबट के उपचुनाव में कांग्रेस ने लहराया अपना परचम

1136

अलीराजपुर- निलेश डावर

हाल ही में हुए नगर जोबट पंचायत के उपचुनाव की मतगणना बुधवार को हुई जिसमें कांग्रेस ने भाजपा को मात दे दी, कांग्रेस ने एक बेरोजगार युवक सिमरोन बामनिया को अपना प्रत्याशी बनाया था, वहीं भाजपा ने चेतन बघेल को मैदान में उतारा था कांग्रेस प्रत्याशी सिमरन बामनिया ने निकटतम प्रतिद्वंदी बघेल को 48 वोटों से हराया। जोबट नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 13 पूर्व में भी कांग्रेस ने ही जीत हासिल की थी।

वॉइस ऑफ झाबुआ से बातचीत में विजयी प्रत्याशी सिमरोन बामनिया ने कहा :-भारतीय जनता पार्टी के सांसद, विधायक एवं तमाम कार्यकर्ताओं ने अपनी ताकत झोंक दी थी लेकिन एक छोटे से वार्ड से लोगों ने सरकार को महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार निजी करण जैसे मुद्दों का संदेश देते हुए हार का रास्ता दिखाया। हम आगे कांग्रेस की नगर पंचायत बनाएंगे और भ्रष्टाचार से लोगों को मुक्ति दिलाएंगे हमारा संघर्ष जोबट के विकास और भ्रष्टाचार मुक्त जोबट बनाने का रहेगा कांग्रेस आलाकमान ने मुझ पर भरोसा जताया वार्ड क्रमांक 13 के मतदाताओं ने सरकार को एक छोटी सी चिंगारी जलाकर तानाशाही के विरोध में संदेश दिया और कांग्रेस को जीत दिलाई।

कुल मत 498

किसको मिले कितने वोट..???
सिमरोन बामनिया कांग्रेस- 264 वोट
चेतन बघेल भाजपा- 214 वोट
राजा भैया निर्दलीय- 16 वोट
नोटा को 4 वोट प्राप्त हुए।

आगामी 6 माह बाद नगर परिषद चुनाव होना है इस दृष्टिकोण से कॉंग्रेस व भाजपा दोनों ने इस उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी । बताया जाता है कि भाजपा ने यहां जितने के लिए एक समुदाय जो कांग्रेस समर्पित था काफी हद तक तोड़ने में कामयाब रही लेकिन फिर भी भाजपा जितने में नाकाम रही। अमन बघेल जो कि कॉंग्रेस के पार्षद थे इनके इस्तीफे के बाद भाजपा ने इन्ही के छोटे भाई चेतन बघेल को टिकट देकर जीत की आस लगाई थी जो सफल न हो सकी ओर कांग्रेस ने अपने इस वार्ड को पुनः अपने नाम करने में सफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here