जलकर की बढी हुई दरो को वापस लेने तथा विभिन्न कालोनियों में नल कनेक्शन के लिये होगा आन्दोलन, फोेडे जायेगें मटकें ।

1569

झाबुआ। नगरपालिका की कार्यप्रणाली को लेकर अब नगरवासियों में आक्रोश का पारा दिन ब दिन चढता जारहा है, नगरपालिका परिषद द्वारा नगर की जनता एवं पार्षदो को विश्वास में लिये बगैर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जो नगर में नल जल का मासिक शुल्क 12 से 15 रूपये ले रहा था उसे कई गुना बढा कर 200 रुपये प्रतिमाह कररके नागरिकों की कमर तोडने वाले काम तािा नगर के कइ्र वार्डो में पाईप लाईन बिछाने के बाद भी नल कनेक्शन नही दिये जाने, जजिया कर की तरह नल से आने वाले पानी की वसूली किये जाने के अभियान को लेकर नगर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने एक साथ आकर सोमवार 07 मार्च को जंगी विरोध प्रदर्शन करने तथा नगरपालिका का घेराव करने का निर्णय लिया है । नगर के विभिन्न समाजों की मातृशक्ति के नेतृत्व में सोमवार 7 मार्च को प्रातः 11 बजे नगरपालिका कार्यालय झाबुआ पर जंगी प्रदर्शन करने के साथ ही वहां मटके फोड कर अपना विरोध दर्ज कराया जावेगा ।

झाबुआ नगर पालिका की तानाशाही इसी बात से स्पष्ट होती है कि कांग्रेस की परिषद होने के बाद भी जिला कांग्रेस पार्टी की कोर कमेटी द्वारा 200 रुपये के मान से वसूली जारही जल कर की रकम को कम करने के लिये प्रस्ताव पारित करने, नगरपालिका के जिम्मेवारों को इस आशय से अवगत कराये जाने के बाद भी स्वयं की पार्टी की भी बात को नकार रही हैे । इससे नगरवासियों में व्यापक असन्तोष एवं आाक्रोश और बढ गया है ।
नगर के रजक समाज, जेैन समाज,राठौर समाज, राजपूत समाज, स्वर्णकार समाज, बा्रह्मण समाज, व्यापारी संगठन,सामाजिक संगठनों आदि के लोग एकजूट होकर सोमवार 7 मार्च को महिलाओ के नेतृत्व में जंगी प्रदर्शन करेगें तथा नगरपालिका कार्यालय के सामने मटके फोड कर विरोध प्रदर्शन करेगें तथा मांग करेगें कि दो सौ रूपये तय की गई जल कर की रकम को तुरन्त रद्द किया जावे तथा नगर के विभिन्न वार्डो एवं कालोनियों में नल कनेक्शन नही दिये गये है, उन्हे तत्काल ही नल कनेक्शन दिया जावे । बनवासी कल्याण परिषद के सचिव शरत शास्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर वनवासी कल्याण परिषद के अध्यक्ष मनोज अरोडा, दौलत भावसार, हिमांशु त्रिवेदी, बबलु सकलेचा,मितेश गादिया, राधेश्याम पटेल, पियूष गाादिया, सोनू बाबा, हाजी लाला, उमंग जैन, पूर्वेश कटारिया, राजेन्द्रकुमार सोनी, नयन टवली, हेमेन्द्र नानाराठौर, नरेन्द्र राठौर, मनोज भानुपरिया, हेमन्त भानपुरिया, राकेश भानपुरिया, कमल भूरिया, पार्षद नरेन्द्र संघवी, नरेन्द्र राठौरिया रजक समाज की प्रान्तीय अध्यक्ष श्रीमती चेतना चौहान, निनर्मला अजनार, रतनी भाबोर, मीनू मकवाना, शोभा कटारा, स्वीट गोस्वामी, मांगीलाल भूरिया,महेन्द्र तिवारी, जयेन्द्र बेैरागी, सहित बडी संख्या ने गणामान्यजनों की उपस्थिति में नगरपालिका परिषद कार्यालय पर एकत्रित होकर प्रातः 11 बजे मटके फोड कर विरोध प्रदर्शन किया जावेगा । नगरवासियों की मांग है कि यदि तीन दिवस की अवधि में नगरपालिका जलकर की राशि 200 रूपये मासिक लिये जाने के निर्णय को वापस नही लेती हे, जिन लोगों से इस मान से वसूली की जाचुकी है उन्हे रकम वापस नही करती है, विभिन्न कालोनियों एवं वार्डो में नल कनेक्शन देने का काम नही करती है तो आगामी दिनों में ओर प्रखर आन्दोलन किया जावेगा जिसके लिये नगपालिका परिषद ही जिम्मेवार रहेगी । श्री शास्त्री ने नगर के नागरिको एवं मातृ शक्ति से आव्हान किया है कि वे 7 मार्च सोमवार को अधिक से अधिक संख्या में प्रातः 11 बजे नगरपालिका कार्यालय पर आयोजित होने वाले विरोध प्रदर्शन मे भागीदारी कर अपनी एकता का परिचय देवें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here