अवैध रूप से संचालित हो रहें बायो डीजल के गोडाउन में लगी भीषण आग

1340

सरदारपुर- बालूसिंह बारिया

सरदारपुर क्षेत्र में काले कारोबार करने वालों पर तीखी नजर डालने के बाद भी अवैध कार्य करने का नाम थम नहीं रहा जोकि इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ग्राम धूलेट में एक ढाबे के समीप अवैध बायो डीजल के गोदाम में देर रात्रि भीषण आग लग गई। इस दौरान बायो में डीज़ल के टैंकर में आग लगने से 2 से तीन धमाके हुए। जो दूर-दूर तक सुनाई दिए। इन धमाको की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी एकत्रित हो गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा अल सुबह तक स्थित को संभाला।

दरअसल ग्राम धूलेट में एक स्थान पर संचालित हो रहे बायो डीज़ल के गोडाउन पर सोमवार रात्रि लगभग 11 बजे अचानक आग लग गई। आग सबसे पहले बायो डीजल से भरे टैंकर में लगी। इस दौरान 2 से 3 धमाके भी हुए। आग की चपेट में पास में खड़े 2 टैंकर सहित अन्य सामान भी आ गया। जो पूरी तरह जलकर खाक हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर परिषद का फायर वाहन पहुंचा तथा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मौके से एक वाहन जप्त –
धमाकों की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए थे। इधर घटना की सूचना मिलते ही सरदारपुर एसडीएम बीएस कलेश तथा एसडीओपी आरएस मेड़ा, राजगढ़ थाना प्रभारी रतनलाल मीणा सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा था। इस दौरान ग्रामीणों ने अधिकारियों से कहा कि यहां इसी तरह के कई अवैध कार्य होते है। किसी दिन कोई बड़ी जनहानि होगी। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी। वही मौके से एक स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक जीजे 18 एबी 5533 जिसमे डीज़ल भरने की मशीन थी उसे जप्त किया गया।

फोरलेन किनारे संचालित होती है कई अवैध गतिविधियां –
इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन के किनारे कई स्थानों पर अवैध गतिविधियां संचालित होती है। पूर्व में भी धूलेट में कई स्थानों पर ऐसी घटनाएं हो चुकी है। प्रशासन की और से नाम मात्र की कार्यवाही की जाती है। लेकिन इन गतिविधियों पर कभी रोक नही लग पाती है। ऐसे में यह आशंका जताना गलत नही होगा कि किसी दिन कोई बड़ा हादसा होगा।

2 के विरुद्ध प्रकरण दर्ज –
सरदारपुर एसडीओपी रामसिह मेड़ा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते पुलिस बल के साथ मौके पहुचे थे। अवैध रूप से रिफलिंग के दौरान यह हादसा हुआ है। मामले में बायो डीज़ल का गोडाउन संचालित करने वाले आमीन अंसारी निवासी राजगढ़ तथा गोडाउन कि जमीन मालिक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। फोरलेन के किनारे अवैध गतिविधियां संचालित करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here