पटवारी के ऊपर तहसीलदार के नाम रिश्वत मांगने का आरोप,कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

459

अलीराजपुर तहसील के ग्राम थोड़सिंधी के हल्का पटवारी द्वारा ग्रामीणों से रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत लेकर ग्राम थोड़सिंधी के पटेल एवं अन्य ग्रामीण कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। जहां ग्रामीणों द्वारा एसडीएम लक्ष्मी गामड़ से मुलाकात कर अपना शिकायती आवेदन दिया।

आवेदन में बताया गया है कि थोड़सिंधी के हल्का पटवारी कुलदीप भिंडे द्वारा हम ग्राम वासियों से नामांतरण,बंटवारा, ट्रेस नक्शा आदि कामों में रिश्वत मांगते हैं,नशे में अभद्र व्यवहार करते हैं,तथा हम ग्रामीणों का फोन भी रिसीव नहीं करते हैं। जिसको लेकर हम सभी ग्रामीण काफी परेशान हैं। इसलिए उक्त पटवारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए एवं ग्राम हल्का अन्य पटवारी को सौंपा जाए।

शिकायत लेकर पहुंचे गांव के पटेल भुरला वास्केला ने बताया कि मैंने बंटवारे के लिए पटवारी से चर्चा करी तो  उन्होंने तहसीलदार को देना रहता करके मेरे से बीस हजार रुपये की मांग की। इसके बाद मैंने उनको बारह हजार रुपये दे दिए व आठ हजार रुपये ओर मांगे जा रहे हैं। इसलिए मेरा बड़े अधिकारियों से निवेदन है कि जब गांव के मुखिया पटेल का ही काम रिश्वत से करता हैं,तो आम ग्रामीणों का काम कैसे होता होगा। हमें ऐसा पटवारी नहीं चाहिए

सरपंच प्रतिनिधि संदीप वास्कले ने बताया कि उक्त पटवारी के विरुद्ध मेरे ग्राम पंचायत के ग्रामीणों की लगातार गंभीर शिकायतें आ रही हैं। छोटे-छोटे कामों में उच्च अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगने, नशे में ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार करने जैसी गंभीर शिकायतें कई समय से लगातार आ रही हैं। इसलिए आज हम उक्त पटवारी के विरुद्ध कार्रवाई एवं ग्राम का हल्का अन्य पटवारी को सौंपने की मांग को लेकर आज एसडीएम मैडम से मुलाकात कर शिकायत दर्ज करवाई है। उक्त पटवारी के ऊपर यदि कार्रवाही नहीं होती है तो हम सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट घेराव को मजबूर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here