अभाविप का जिला छात्र सम्मेलन आगामी 31 जनवरी को पैलेस गार्डन पर

81

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा छात्रहितों को ध्यान में रखते हुए उनकी समस्याओं एवं मांगों पर चर्चा तथा अभाविप की भूमिका और कार्यों को समाज तक पहुंचाने के उद्देश्य से देशभर में जिला मुख्यालयों पर जिला स्तर के छात्र सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसके क्रम में ही जिला मुख्यालय झाबुआ पर भी जिला छात्र सम्मेलन का आयोजन किया जाना आगामी 31 जनवरी, मंगलवार को तय किया गया है।
जानकारी देते हुए अभाविप के नगर मंत्री वैभव जैन ने बताया कि जिला छात्र सम्मेलन के कार्यालय का स्थानीय भोज मार्ग में 15 जनवरी, रविवार शाम 5 बजे शुभारंभ फीता काटकर आरएसएस के विभाग प्रचारक विजेन्द्रसिंह गोंठी, आरएसएस के प्रांत जनजाति प्रमुख कैलाशचन्द्र अमलियार, अभाविप के मालवा प्रांत अध्यक्ष मदन वसुनिया, आत्मनिर्भर भारत के राष्ट्रीय संयोजक ओम शर्मा, परिषद् की विभाग प्रमुख सीमा त्रिवेदी आदि ने किया। बाद कार्यालय में सभी का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। अतिथियों ने मां सरस्वतीजी एवं स्वामी विवेकानंदजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया। इस दौरान अतिथियों में आरएसएस के विभाग प्रचारक गोंठी एवं आरएसएस के प्रांत जनजाति प्रमुख अमलियार ने अभाविप के छात्र सम्मेलन को लेकर अपने विचार रखे एवं उक्त समारोह में जिले के शत-प्रतिशत छात्र-छात्राओं की सहभागिता हेतु आव्हान किया।

यह रहे मुख्य रूप से उपस्थित

इस अवसर पर विशेष रूप से एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री राकेश सहरिया, विभाग संयोजक प्रताप कटारा, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सुषमा अमलियार, जिला संयोजक निलेष गणावा, परिषद् के पूर्व कार्यकर्ताओं में शैलेष बिट्टू सिंगार, कुलदीप चोहान, मांगीलाल भूरिया, सुरभानसिंह गुंडिया, यश पंवार, सतीश लाखेरी आदि सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

जिले से 7500 विद्यार्थियों की सहभागिता का टारगेट

अभाविप के नगर मंत्री वैभव जैन ने बताया कि आगामी 31 जनवरी, मंगलवार को पैलेस र्गाडन पर जिला सम्मेलन सुबह 10 बजे से आरंभ होगा। उद्घाटन सत्र में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के बाद शैक्षिणक प्रस्ताव पारित किए जाने के साथ अतिथि एवं वक्ताओं द्वारा जिले के छात्र-छात्राओं की समस्याओं और मांगों तथा छात्र हितों पर अपने व्यक्तत्व दिए जाएंगे। दोपहर 2 बजे यहां से भव्य यात्रा शुरू होगी, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए बस स्टैंड पहुंचने पर यहां खुला मंच (खुला संवाद) कार्यक्रम होगा। आयोजन की व्यापक स्तर पर तैयारियां अभाविप द्वारा शुरू कर दी गई है। नवीन कार्यालय पर प्रतिदिन सम्मेलन को लेकर बैठकों के माध्यम से रूपरेखा तैयार करने के साथ ही आवश्यक विचार-विमर्श किया जाएगा। 30 जनवरी तक सभी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here