स्वामी विवेकानंद जयंती पर शासकीय हाई स्कूल करड़ावद मैं सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया

109

हेमन्त राठौड़

12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया शासकीय हाई स्कूल करड़ावद में समस्त छात्रों शिक्षकों द्वारा सामूहिक सूर्यनमस्कार किया गया।
जिसमे सूर्यनमस्कार एव योग करने के प्राचार्य गोपाल कांग द्वारा फायदे बताए गए योग की विभिन्न क्रिया बताई गई आज के मौजूदा हालात में योग महत्वपूर्ण हो गया है योग एवं सूर्य नमस्कार करने से शरीर स्वस्थ रहता है प्रतिदिन छात्र छात्राओं को एवं ग्रामीणों को योग का सहारा लेना चाहिए।योग भगाए रोग
कहते हैं कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है एवम योग से बने निरोग की कहावत को चरितार्थ करने शासकीय हाई स्कूल करड़ावद विकासखंड पेटलावद जिला झाबुआ में स्वामी विवेकानंद जयंती एवं युवा दिवस पर विद्यालय में सूर्य नमस्कार योग प्राणायाम एवं विभिन्न आसनों का अभ्यास किया गया जिसमें विद्यालय के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर सभी छात्र छात्राओं और स्कूल स्टाफ ने योग के महत्व को समझते हुए प्रतिदिन योग करने का संकल्प लिया। इस आयोजन पर विद्यालय के प्राचार्य गोपाल काग एवं समस्त शिक्षक गण कय्यूम खान,पप्पू लकवाल, कोमल सिंह भाबर,बाबूलाल सोलंकी, प्रेम सिंह भाबर, अंजुम खान , पदमा निनामा, गायत्री धमानिया, भगवती भोई एवम बुआरी बाई उपास्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here