सायरन बजाकर बिना कही रुके या समझाईश दिए निकाली वाहन रैली,मोन वाहन रैली से कैसे होगी यातायात नियम को लेकर जनता जागरूक,एसपी साहब के निर्देशों का चौकी प्रभारी उड़ा रहे खुलेआम मजाक

185

पियुष राठौड झकनावदा

झकनावदा – संपूर्ण जिले में यातायात जागरूकता हेतु झाबुआ जिला पुलिस कप्तान अगम जैन के मार्गदर्शन में हेलमेट लगाकर जिले भर में वाहन रैली निकाली गई।
यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस चौकी झकनावदा में भी पुलिस प्रशासन द्वारा हेलमेट लगाकर यातायात जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। झकनावदा में उक्त रैली का शुभांरभ समस्त स्टाफ द्वारा चौकी परिसर से नगर भ्रमण कर वाहन रैली के माध्यम से किया गया।
कैसे होगी जनता जागरूक?
यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत झकनावदा चौकी प्रभारी जिला पुलिस कप्तान के आदेश पर खड़े तो उतरते हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि नगर में केवल चार पहिया वाहन पर सायरन बजाकर पीछे दो पहिया वाहन पर अपने बल को हेलमेट पहनाने से जनता जागरूक नहीं होगी। जनता एवं वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए नगर के मुख्य चौराहे पर आम जनों को एकत्रित कर यातायात नियमों को समझाना होगा। एवं यातायात नियमों का पालन करवाने हेतु ग्रामीणों को पंपलेट फ्लेक्स बैनर इत्यादि सामग्री से प्रचार-प्रसार करना पड़ेगा तब जाकर जनता होगी जागरूक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here