राठौर समाज को नई ऊंचाइयों पर लेकर जायेगा राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन

313

वॉइस ऑफ़ झाबुआ से अक्षय चौहान की रिपोर्ट

भोपाल । रविवार की सुबह गुलाब ठंड के साथ प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित हुआ राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन, के शुभारंभ कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के कोने कोने से आए राठौर समाज के पत्रकार साथियों, प्रशासनिक अधिकारियों, राजनीतिक और राठौर समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी ने कार्यक्रम में चार चांद लगाते हुए RJA को राठौर समाज में नई दिशा और दशा प्रदान करने वाला संगठन बताया । समाज के पत्रकारों को मजबूत सशक्त बनाने और उनके हितों की रक्षा करने के साथ राठौर समाज की भूमिका को देश हित में योगदान देने और राठौर समाज का कल्याण करने के उद्देश्य के साथ राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन के कार्यक्रम की शुरुआत, मां सरस्वती और वीर शिरोमणि दुर्गादास जी राठौर की तस्वीर पर माल्यार्पण वा दीप प्रज्वलित कर की गई ।

जिसके बाद Rathore Journalist Association के गठन का उद्देश्य बताया गया, इसके साथ ही मध्यप्रदेश के जिला अध्यक्षों और प्रकोष्ठ प्रभारियों को प्रशस्ति पत्र, दुपट्टा, देकर सम्मानित किया गया जिस पर जिला अध्यक्ष ने समाज और संगठन को लेकर मंच पर अपने विचार रखें । जिसके पश्चात संगठन की रीड कहे जाने वाली बॉडी के सभी प्रमुख पदाधिकारी ने सभा को संबोधित किया, वही कार्यकम में आए अतिथियों ने मंच से राठौर समाज को संबोधित किया । आपको बता दे की राठौर समाज के पत्रकार बंधुओं का स्वतंत्र संगठन का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर राठौर समाज में उत्साह का माहौल है और इस भव्य कार्यक्रम में समाज के प्रबुद्ध जन, वरिष्ठ समाजसेवी, प्रशासनिक अधिकारी–कर्मचारी, व्यवसायी, कारोबारी, पत्रकार, जनप्रतिनिधि समेत समाज के सभी सम्मानित लोगों को आमंत्रित किया गया था जिसमें सभी ने बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

भोपाल में आयोजित राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन संगठन का मुख्य उद्देश पत्रकारिता के व्यस्त जीवन में से अपना अमूल्य समय निकालकर सामाजिक पत्रकारों के साथ समाज का उत्थान, उन्नति और विकास करना है । वही कार्यक्रम में बताया गया कि संगठन का निरंतर विस्तार भी किया जायेगा और संगठन दुनिया के कोने-कोने तक समाज की आवाज बनेगा। इस कार्यक्रम में संगठन की पत्रिका और वेबसाइट की भी जानकारी भी साझा की गई । आयोजित राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन कार्यक्रम में बताया गया की राठौर समाज में जो सामाजिक बंधु मूल उद्देश्य से भटक गए है उनको सही रास्ते पर लाना, राठौर समाज में जो संगठन चल रहे उन्हें सही मार्गदर्शन देना जैसे कई मुख्य उद्देश्य को लेकर RJA पूरे देश में काम करेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here