नवीन शासकीय महाविद्यालय सोंडवा में विभिन्न जागरूकता गतिविधियों का आयोजन

464

अलीराजपुर- रितुराज

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु 25 जनवरी 2022 से 15 मार्च 2022 तक आयोजित की जा रही पांच विभिन्न प्रतियोगिता के विषय में जानकारी दी । उक्त कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य महोदय डॉ. भूपेंद्र तिवारी के उद्बोधन के साथ की गई डॉ. तिवारी ने बताया कि मतदाता जागरूकता के प्रसार व नवीन मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग का यह सराहनीय कदम है साथ ही सभी विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओ में सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया । उक्त प्रतियोगिताओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रो. सायसिंग अवास्या ने दी ।आयोग द्वारा आयोजित इन 5 प्रतियोगिताओं में सम्मिलित होने के लिए पंजीयन की प्रक्रिया के साथ-साथ विद्यार्थियों द्वारा अपने प्रविष्टियों को आयोग को भेजने की प्रक्रिया का भी विस्तृत उल्लेख किया। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रदान की जाने वाली इनामी राशि की जानकारी भी विद्यार्थियों को प्रदान की गई। उक्त कार्यक्रम में प्रो. नीलम पाटीदार, प्रो. विशाल देवड़ा एवं 70 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उक्त कार्यक्रम का संचालन प्रो. राजेश बारिया ने किया।

इस कार्यक्रम के पश्चात महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बाल विवाह, कन्या भ्रूण हत्या एवं जल संरक्षण की जागरूकता के लिए महाविद्यालय परिसर से सोंडवा शहर तक जागरूकता रैली निकाली गई । उक्त रैली की अध्यक्षता प्राचार्य डॉक्टर भूपेंद्र तिवारी ने की ।

रैली का निर्देशन प्रो. विशाल देवड़ा ने किया साथ ही रैली के समापन स्थल पर प्रो. सायसिंग अवास्या ने रैली के विषय की व्याख्या की और बताया कि बाल विवाह, कन्या भ्रूण हत्या सामाजिक बुराई है और हमें इससे बचने की आवश्यकता है ।साथ ही छात्र संजय नरगावा ने भी अपने विचार व्यक्त किए उक्त रैली में 50 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
साथी उपरोक्त विषय पर पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कुमारी मनीषा बघेल बी.ए .द्वितीय वर्ष ने प्रथम व संजय नरगावा बीएससी वित्तीय वर्ष ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here