आकाश और शिवानी ने जीते सिंगल्स, डबल्स विजेता आकाश-पलाश

129

नेशनल ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मैच रविवार शाम को खेल परिसर के हाल में खेले गए। चार खिताबी मुकाबलों में से तीन में उज्जैन के खिलाड़ी विजेता रहे। पुरुष सिंगल्स में उज्जैन के आकाश, वूमन सिंगल्स में उज्जैन की शिवानी, ओपन डबल्स उज्जैन के आकाश और पलाश की जोड़ी जीती। 40 प्लस आयु वर्ग में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। तीन सेट के मुकाबले में देवास के संयज और प्रयास की टीम ने झाबुआ की उमंग व दिनेश की टीम को हराया। बैडमिंटन एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों और वेटरन खिलाड़ियों की मौजूदगी में पुरस्कार वितरण किया गया। विजेताओं को ट्राफी व नकद पुरस्कार दिए गए।

बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने पर सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी ने झाबुआ के दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित किया। मैचेस में रेफरशिप करने वालों के साथ ही आायेजन में सक्रिय भूमिका निभाने वालों को सम्मानित किया गया। पैरा बैडमिंटन के स्टेट चैंपियन राहुल सिंह का भी सम्मान हुआ। धार की बैडमिंटन खिलाड़ी मुस्कान को आयोजन को सफल बनाने में में सक्रिय रूप से कार्य करने पर व्यापारी वाहिद ने बैडमिंटन शूज भेंट किए। इनके अलावा धार से आए कोच निलेश व यंगस्टर्स को भी सम्मानित किया। पुरस्कार वितरण सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी, रोटरी क्लब से कार्तिक नीमा, पंकज जैन, दिनेश सक्सेना, अशोक जायसवाल, प्रदीप रूनवाल, एजाज कुरैशी, प्रदीप जैन, विवेक पेंटर, स्वप्निल सक्सेना आदि अतिथि थे।
-फाइनल में हुए रोचक मुकाबले
पुरुष सिंगल
दो सेट में आकाश चौहान ने 21-18 और 22-20 से रिषभ राठौर को हराया।
वूमन सिंगल
दो सेट में लगातार शिवानी ने 21-17 और 21-10 से मुस्कान को हराया।
पुरुष डबल्स
दो सेट में लगातार आकाश चौहान और पलाश की जोड़ी ने 22-20 व 21-15 से अनस-अनंत इंदौर की जोड़ी को हराया।
40 प्लस डबल्स
पहला सेट झाबुआ के उमंग सक्सेना- दिनेश श्रीवास ने 21-6 से जीता। इसके बाद देवास के संजय-प्रयास की जोड़ी ने लगातार दो सेट 21-10 व 21-19 से जीतकर खिताब अपने नाम किया।
-यादगार रहा आयोजन
मॉर्निंग बैडमिंटन क्लब ने टूर्नामेंट आयोजित किया था। क्लब अध्यक्ष संजय शाह ने बताया, ये यादगार और ऐतिहासिक आयोजन रहा है। आने वाले वर्षों में और बेहतर करने के प्रयास जारी रहेंगे। टूर्नामेंट में उपाध्यक्ष मनोज बाबेल ने अपनी होटल में खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था की। खिलाड़ियों के भोजन की व्यवस्था भी क्लब द्वारा की गई। सचिव उमंग सक्सेना, अक्षय कटारिया, सह सचिव दिनेश श्रीवास, कोषाध्यक्ष दिलीप कुशवाह, टूर्नामेंट अध्यक्ष निखिलेश नामदेव, संरक्षक प्रदीप रूनवाल, प्रदीप जैन, गिरीश गुप्ता, सुभाष माथुर, विवेक पेंटर, यशवंत त्रिवेदी, स्वप्निल सक्सेना, एजाज कुरैशी, सदस्य डॉ. राहुल गणावा, सुनील परमार, इरफान खान, नीरज कालभोर, पंकज कोठारी, सार्थक मेहता, जगदीश रावत, हेमेंद्र डिंडोर, मयंक रूनवाल, ऋषि शेखावत ने आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here