रविंद्र भवन परिसर में भाजयुमो ने किया बजट पर युवा संवाद

772

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा मप्र के नीति एवं शोध विभाग द्वारा शनिवार को रविंद्र भवन में बजट 2022-23 “आत्मनिर्भर भारत का बजट” विषय पर युवा संवाद का आयोजन किया गया।
इस दौरान भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष श्री वैभव पवार ने कहा कि बजट 2022-23 में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। सर्वहितैषी और सर्वस्पर्शी बजट में अगले 25 वर्षों में एग्रीकल्चर सेक्टर, एमएसएमई सेक्टर और शिक्षा सेक्टर को ध्यान में रखकर प्रावधान किए गए है। जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आयी है तब से हर क्षेत्र में भारत विकास के नये आयामों को छू रहा है। युवाओं को हर क्षेत्र में समृद्ध बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

श्री वैभव पवार ने कहा कि केन्द्रीय बजट में 60 लाख युवाओं को रोजगार देने का प्रावधान किया गया है। 200 चैनल के माध्यम से दूरदर्शन पर अलग-अलग भाषा में बच्चों को शिक्षा देने का प्रावधान किया गया है। इस बजट में गाँव हैं, गरीब हैं, किसान हैं, युवा हैं, महिला हैं, लघु एवं मध्यम कारोबारी हैं और रोजगार के अवसरों की असीमित संभावनाएं हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीए मुकेश राजपूत जी ने कहा कि इस वर्ष के वित्तीय बजट में युवाओं के लिए खेल के क्षेत्र में, शिक्षा के क्षेत्र में, सामाजिक गतिविधियों NSS, NCC को बड़े स्तर पर बजट सुनिश्चित किया गया है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्टार्ट अप इंडिया, स्किल इंडिया जैसे महत्वपूर्ण प्रोग्राम्स को महत्व दिया जा रहा है।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रंजीत चौहान, प्रदेश मंत्री श्री कुलदीप सिंह राठौड़, मीडिया प्रभारी श्री अंकित गर्ग, नीति एवं शोध सह प्रभारी श्री शोभित शर्मा, सोशल मीडिया प्रभारी श्री अंकित आर्य, मीडिया सह प्रभारी सुनील साहू, जिला अध्यक्ष श्री अजय पाटीदार, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री प्रमोद शर्मा एवं अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here