आफत में दी राहत वन क्लिक करके कृषकों को दि खुशियों की बौछार

899

झाबुआ। माननीय मुख्यमंत्री महोदय शासन द्वारा ओलावृष्टि-बारिश से फसल क्षति के लिए राहत राशि का वितरण 17 फरवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग में वन क्लिक माध्यम से किया।

झाबुआ जिले के 29 ग्राम प्रभावित हुए थे, जिनका 61.81 रकबा ( हेक्टर में ) प्रभावित हुआ था। इसमें 323 किसानों को रुपए 18.10 लाख की राशि प्रदान की गई है। झाबुआ जिले के कृषक जिसमें उप तहसील झकनावदा एवं उप तहसील सारंगी क्षेत्र के कृषकों को यह राशि प्रदान की गई है। कृषको को यह बहुत ही बड़ी राहत राशि प्राप्त होने पर माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया है। कृषको में नई ऊर्जा प्राप्त हुई है। कृषकों मे हर्ष व्याप्त है। आफत में राहत मिलने पर खुशियों की बरसात हुई है।
कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद शिशिर गेमावत द्वारा इन क्षेत्रों का पूर्व में सघन भ्रमण किया था। किसानों से रूबरू चर्चा की थी। फसलों का जायजा भी लिया था। फसल में क्षति के कारण आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिए थे, जो भी कृषक प्रभावित हुए हैं,
उनके लिए मुआवजा की राशि का निर्धारण तत्काल किया जाए। जिसका परिणाम था कि राज्य शासन द्वारा वन क्लिक के माध्यम से जिले को एक बड़ी राशि प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here