लड़की घर पर थी अकेली …ओर पी ली कीटनाशक दवाई

1376

कल्याणपुरा

कल्याणपुरा थाना अंतर्गत आने वाले आने ग्राम खेड़ा में एक 17 वर्षीय बालिका ने अपने आपको घर पर अकेला पाते हुए कपास की दवा पी ली। जिससे उसकी तबीयत अत्यधिक बिगड़ने पर कल्याणपुरा से पेटलावद स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना में कल्याणपुरा पुलिस ने मर्ग कायम किया है। बालिका के शव का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम खेडा निवासी कैलाशी पिता तोलिया निनामा, जो अशिक्षित होकर मवेशी चराने का एवं खेत में कार्य करती है। कैलाश के 5 भाई एवं 7 बहन है। वह सबसे छोटी बहन होकर उसके साथ एक छोटा भाई माता-पिता के साथ ग्राम खेड़ी में रहते है। बाकी सभी भाई-बहन की शादी होने से पृथक-पृथक रहते है। कैलाशी के माता-पिता 16 फरवरी, बुधवार दोपहर 3 बजे घर से बाजार खरीदी करने के लिए निकले। इसी बीच बालिका ने अपने आपको अकेला पाते हुए अज्ञात कारणों के चलते किटनाशक दवा पी ली। बाद आस-पड़ौस के लोगों ने अभिभावक को सूचना दी।
रास्ते में हुई मृत्यु
अभिभावक ने पहुंचकर बालिका को सर्वप्रथम उपचार के लिए कल्याणपुरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। तबीयत अधिक बिगड़ने पर यहां से पेटलावद स्वास्थ्य केंद्र ईलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में कैलाशी की मृत्यु हो गई। बाद शव का परिजन पोस्टमार्टम हेतु रात्रि में जिला चिकित्सालय लाए। जहां 17 फरवरी, गुरूवार को सुबह शव का पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंपा गया। घटना में कल्याणपुरा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here