सरकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाए

58

@वॉइस   ऑफ   झाबुआ

हमारी सरकारों ने हर वर्ग के लिए योजनाएं लागू की हैं और इन योजनाओं से सभी का दिल जीता है। युवा मोर्चा कार्यकर्ता इन योजनाओं को घर-घर तक ले जाएं और इनसे लाभांन्वित होने वाले व्यक्तियों से संपर्क करें। कुछ समाज विरोधी लोग जनजातीय क्षेत्रों में भ्रम फैला रहे हैं, हमारे विचार परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। युवा मोर्चा कार्यकर्ता इन ताकतों को जवाब दें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं संगठन महामंत्री हितानंद ने सोमवार को युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक को मोर्चा की प्रभारी सुश्री कविता पाटीदार एवं मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार ने भी संबोधित किया।

योजनाओं का लाभ सही लोगों तक पहुंचे, इसकी रूपरेखा बनाए मोर्चाः शिवराजसिंह चौहान

योजनाओं का लाभ सही लाभार्थियों को मिले इसके लिए युवा मोर्चा रूपरेखा तैयार करे। हम मध्यप्रदेश में महीने में एक दिन रोजगार दिवस मनाते हैं और हर माह 2 लाख युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का काम करते हैं। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति और अन्य योजनाएं युवाओं का जीवन बदल रही हैं। युवाओं के लिए अपनी राज्य सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही है। हम देश और विदेश में बच्चों की पढ़ाई की फीस भरवा रहे हैं। अपना उनसे संपर्क और संवाद होना चाहिए। चौहान ने कहा कि हम सरकार में हैं, तो देश बनाने और समाज की सेवा के लिए हैं। हमारे भीतर अहंकार का भाव नहीं होना चाहिये। हमें जिम्मेदारी के साथ राष्ट्र निर्माण में जुटने की आवश्यकता है।चौहान ने कहा कि आप युवा हैं, तो युवा नीति आप बनाइये, कोई और क्यों बनाये।प्रदेश हित और जनकल्याण की नीति बनाइये और कार्य कीजिए।

देश के लिए आगे आएं युवा

चौहान ने कहा कि राहुल गांधी को ही पता नहीं है कि वे पदयात्रा क्यों कर रहे हैं? ऐसे दिशा भ्रमित लोग, दिग्भ्रमित लोग देश का भला नहीं कर सकते हैं। इसलिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथियों आप राष्ट्र निर्माण के लिए आगे आइये। बहाव की दिशा में तो सब बहते हैं। युवा तो वह है जो नदियों की धार भी पलट दे, जरूरत पड़े तो बहाव के विपरीत भी तैर कर दिखा दे। युवाओं में लक्ष्य की पूर्ति के लिए जज्बा, जिद और जुनून होता है। उनके लिए असंभव कुछ भी नहीं।

दुष्प्रचार करने वालों को जवाब दें युवा मोर्चा कार्यकर्ताः विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में समाज विरोधी ताकतें लोगों को गुमराह कर रही हैं। कांग्रेस और अन्य दल झूठ तथा छल-कपट की राजनीति के माध्यम से भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे हैं। ये देश और समाज विरोधी लोग आजकल सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार कर रहे हैं। इन्हें जवाब देने के लिए हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में लोग गुमराह न हों, इसके लिए लिए युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को जनजातीय क्षेत्रों में जाकर कार्य करना होगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में प्रदेश ही नहीं पूरे देश में हर वर्ग का दिल जीता है। मोर्चा कार्यकर्ताओं को उन सभी वर्गों के लोगों से संपर्क करना है।

युवाओं को अपने अभियानों से जोड़े मोर्चा

शर्मा ने कहा कि युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं में एक अलग तरह की ऊर्जा और उमंग देखने को मिलती है। जिसका सशक्त उदाहरण बूथ डिजिटाइजेशन अभियान की सफलता है, जिसमें युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने युवा मोर्चा के आगामी अभियान खिलता कमल और खेलेगा मध्यप्रदेश के बारे में बताते हुए कहा कि प्रत्येक गांव में अनेक प्रतिभाएं हैं, उन्हें इन अभियानों से जोड़ना है। मोर्चा यह सुनिश्चित करे कि इन अभियानों में हर वर्ग के युवा की सहभागिता हो। उन्होंने कहा कि मोर्चा कार्यकर्ताओं को प्रत्येक विधा के प्रतिभावान युवाओं से युवा नीति के लिए सुझाव लेना है। हमें ग्रामीण क्षेत्रों की युवा प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें समाज के सामने लाने का प्रयास भी करना है। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले युवा राजनीति में भी प्रतिनिधित्व करने की क्षमता रखते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के ऐसे प्रतिभाशील लोगों को पद्मश्री से सम्मानित किया जिनकी प्रतिभा को कभी किसी ने नहीं सराहा। हमें प्रत्येक मंडल से ऐसे 100 प्रतिभाशाली युवाओं को जोड़कर उनकी प्रतिभा को सम्मान देना है।

हरा-भरा मध्यप्रदेश अभियान की स्मारिका का विमोचन

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा एवं पार्टी नेताओं ने युवा मोर्चा द्वारा हाल ही में चलाए गए हरा भरा मध्यप्रदेश अभियान पर आधारित स्मारिका का विमोचन किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि युवा मोर्चा ने सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत हरा-भरा-मध्यप्रदेश वृहद वृक्षारोपण अभियान चलाकर प्रदेश भर में 50 लाख से अधिक पौधे लगाने का अभूतपूर्व कार्य किया। इसके लिए मोर्चा की पूरी टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान कें अंतर्गत पौधारोपण किया, यह हम सभी के लिए गर्व की बात है और यह युवाओं के लिए प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा है।

युवाओं के बीच पहुंचकर उन्हें पार्टी से जोड़ें मोर्चा कार्यकर्ताः हितानंद

प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि युवा जोश से भरा होता है, लेकिन हमें होश में रहकर कार्य करना है। उन्होंने युवा मोर्चा के आगामी अभियान खेलेगा मध्यप्रदेश को लेकर कहा कि युवा मोर्चा कार्यकर्ता प्रशंसा के पात्र हैं कि उन्होंने देशज खेलों को इस अभियान में महत्व दिया है। युगानुकूल परिवर्तन के साथ प्राचीन और पारंपरिक खेल इस अभियान को सफल बनायेंगे। उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से मोर्चा कार्यकर्ता विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं के बीच पहुंचकर उन्हें पार्टी से जोड़ें। सोशल मीडिया के महत्व पर प्रकाश डालते हुए हितानंद ने कहा कि हमारे विचार परिवार पर आक्रमण करने वालों को हमें सत्य और तथ्य के माध्यम से जवाब देना है।

मोर्चा के कार्यक्रमों को मिल रही राष्ट्रीय स्तर पर सराहनाः कविता पाटीदार

बैठक को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा की प्रदेश प्रभारी व पार्टी की प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार ने कहा कि युवा मोर्चा धैर्य और संयम के साथ संगठनात्मक एवं सामाजिक कार्यक्रम कर रहा है, जिसे राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। उन्होंने मोर्चा पदाधिकारियों से आग्रह किया कि हमें प्रवास में तेजी लाकर आने वाले समय में संगठन के विस्तार हेतु करना है।

खिलते कमल’ और ‘खेलेगा
मध्यप्रदेश’ अभियानों की तैयारी करें कार्यकर्ताः वैभव पंवार

प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार ने युवा मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि 5 से 12 दिसंबर के बीच जिलों के प्रत्येक मण्डल मे 100 प्रतिभावान युवाओं को चिन्हित करके विधानसभा स्तर पर ‘खिलते कमल’ सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं को शामिल किया जायेगा।पंवार ने बताया कि 1 दिसंबर से 5 जनवरी तक युवा मोर्चा खेलेगा मध्यप्रदेश अभियान चलायेगा। जिसके अंतर्गत खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट, वॉलीबाल, फुटबाल (फुटसाल), कुश्ती एवं अन्य पारंपरिक खेल सतोलिया-पिडडू, रस्साकशी, कलाई की कुश्ती, साइकलिंग जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। उन्होंने मोर्चा कार्यकर्ताओं से इन दोनों ही अभियानों की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया।प्रदेश कार्यसमिति बैठक में मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारी सम्मिलित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here