भाजपा सरकार ने पिछडा वर्ग को दिलाया उनका अधिकार, बूथ स्तर तक समाज के बीच पहुंचाएं बात : विष्णुदत्त शर्मा

52

कांग्रेस ने समाज को जोडने के बजाए सामाजिक विद्वेष बढाने का काम किया। पिछडा वर्ग हितैषी होने का झूठ बोलने वाली कांग्रेस ने चुनाव में पिछडा वर्ग आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाने का काम किया। भारतीय जनता पार्टी ने बिना पिछडा वर्ग आरक्षण के चुनाव नहीं किए जाने का पक्ष लिया और दृढ़ता के साथ न्यायालय में भी पिछडा वर्ग के हक में लडाई लडी। पिछडा वर्ग मोर्चा की सोशल मीडिया टीम बूथ स्तर तक पिछडा वर्ग आरक्षण को लेकर कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे झूठ को बेनकाब करें और सरकार द्वारा हित में लिए निर्णयों का प्रचार प्रसार करें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने गुरूवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछडा वर्ग मोर्चा की सोशल मीडिया कार्यशाला में कही। भारतीय जनता पार्टी पिछडा वर्ग मोर्चा की सोशल मीडिया टीम की प्रादेशिक कार्यशाला गुरूवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई। कार्यशाला के उदघाटन सत्र में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, मोर्चा के सोशल मीडिया राष्ट्रीय संयोजक राहुल नागर, प्रदेश महामंत्री  भगवानदास सबनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह, सोशल मीडिया विभाग के संयोजक अभिषेक शर्मा उपस्थित थे।उद्घाटन कर सत्र को प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार पिछडा वर्ग के हित में कार्य कर रही है। कांग्रेस ने इस वर्ग को हमेशा छलने का काम किया। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पिछडा वर्ग कल्याण आयोग बनाकर समाज के उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने कहा कि पिछडा वर्ग की सोशल मीडिया की टीम भाजपा सरकार द्वारा किए गए पिछडा वर्ग के हितों के कार्यो को समाज में पहुंचाने का काम करें।

विपक्षी दलों के नकारात्मकता का जवाब सकारात्मकता से दें : हितानंद

प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने संबोधित करते हुए कहा कि देश विरोधी ताकतें समाज में लगातार वैमस्यता फैलाने का कार्य कर रही है। इनका एकमात्र उद्देश्य समाज में विघटन पैदा करना है जबकि हमारा काम सकारात्मकता फैलाना है, क्योंकि समाज के लिए हमनें विकास कार्य किए हैं। इसलिए हमें विपक्षी दलों की नकारात्मकता का जवाब सरकार की उपलब्धियों और संगठन की विचारधारा के साथ सकारात्मकता से जवाब देना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां हर बूथ तक पहुंचाने में जुट जाएं।

मंडल स्तर तक गठित होगी सोशल मीडिया टीम : कुशवाह


मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की सोशल टीम के बाद मोर्चा संभाग, जिला और मंडल स्तर तक सोशल मीडिया टीम गठित करेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए पिछडा वर्ग मोर्चा भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। इसमें मोर्चा की सोशल मीडिया टीम की महत्वपूर्ण भागीदारी होगी।

भाजपा सरकार ने पिछडा वर्ग की हमेशा चिंता की : गौर

मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सच्चे अर्थो में पिछडा वर्ग हितैषी है। अटलजी की सरकार में पिछडा वर्ग के लिए कल्याणकारी निर्णय लिए। मोदी सरकार ने अटलजी के कार्यो को आगे बढाया। प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा ने पिछडा वर्ग की हमेशा चिंता की है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की टीम सरकार की नीतियों और पिछडा वर्ग के लिए किए गए कार्यो को बूथ स्तर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

अटलजी ने पिछडा वर्ग आयोग गठन किया,मोदी सरकार ने संवैधानिक दर्जा दिया :पाराशर

प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि मीडिया और सोशल मीडिया का संबंध दिया और बाती का संबंध है। इन दोनों के बिना प्रकाश नही हो सकता है। भाजपा ही वह पार्टी है जिसने पिछडा वर्ग के हितों के सदैव कार्य किए है। अटलजी ने पिछडा वर्ग आयोग का गठन किया और केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद संवैधानिक दर्जा दिया गया। हम लोगों को विपक्षी दलों से सोशल मीडिया पर जवाब मांगना है न कि जवाब देना है। आप सभी भाग्यशाली है जिसको पार्टी में बौद्धिक कार्य करने का अवसर मिला।मोर्चा के सोशल मीडिया राष्ट्रीय संयोजक राहुल नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में 27 मंत्रीगण पिछडा वर्ग मोर्चा से प्रतिनिधित्व कर रहे है।नागर ने मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी प्रस्तुत की। पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी रजनीश अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यशाला का संचालन मोर्चा के सोशल मीडिया के सह संयोजक कुंदन सोनी ने किया। आभार मोर्चा के सोशल मीडिया संयोजक रामेश्वर साहू ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here