बिजली कटौती से परेशान किसानो ने सैकड़ों की संख्या में सोण्डवा तहसील पहुच कर की नारेबाजी।  जय आदिवासी युवा शक्ति(जयस)संगठन के आह्वान पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।  

415

बिजली कटौती से परेशान किसानो ने सैकड़ों की संख्या में सोण्डवा तहसील पहुच कर की नारेबाजी। 

जय आदिवासी युवा शक्ति(जयस)संगठन के आह्वान पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

 

विजय कनेश।

सोण्डवा/अलीराजपुर:- तहसील सोण्डवा अंतर्गत आने वाले कई गांवों में बिजली कटौती के चलते किसानों भारी परेशान हैं।कम बारिश होने से खरीफ की फसल का उत्पादन अच्छा नहीं हुआ। निराश किसान रबी की फसल की उम्मीद से महगांई की मार को झेलते हुए खाद,बीज का इंतजाम किया लेकिन बिजली कटौती से फसल उग ही नहीं पाई। आक्रोशित किसानों ने नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में तहसील कार्यालय सोण्डवा पहुंचे और अपनी समस्या को अवगत कराया। किसानों के साथ विकासखण्ड के कई सरपंच भी उपस्थित हुए,समस्याओं का जल्द निराकरण नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया। 

जय आदिवासी युवा शक्ति(जयस)संगठन के आह्वान पर दिया ज्ञापन।

     

जयस प्रदेश प्रभारी मुकेश रावत ने कहा कि बिजली कटौती के कारण किसान खेतों में फसल उगा नहीं पाए हैं,पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति नही की जा रही है,उक्त समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जावे। 

             

जयस जिला अध्यक्ष विक्रम चौहान एवं उपाध्यक्ष अरविंद कनेश ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने किसानों को 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था।अब किसानों को बिजली कटौती कर परेशान किया जा रहा है। बिजली दी भी जा रही वो भी रात में बिना समय ,वह भी वोल्टेज बहुत कम होता है, जिससें मोटर पम्प उठ ही नही पाते हैं,रात के समय मे किसानों में जनवरों के काटने का डर बना रहता है।जल्द समस्याओं का समाधान किया जाए। 

     दूर दराज से आए किसानों तथा सरपंचों ने कहा कि बिजली की आपूर्ति नहीं की गई तो जिले में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन के वक्त जयस प्रदेश प्रभारी मुकेश रावत, जिला अध्यक्ष विक्रम चौहान, उपाध्यक्ष अरविंद कनेश, सरपंच शमसेर पटेल, इलाम डावर, दादू , शकरिया कनेश, सहित अन्य जनप्रतीनिधि ओर कार्यकर्ता अतुल तोमर, बबलू , विजय जमरा,कुवर्सिंग जमरा,लक्ष्मण कनेश, विदेश कनेश,नकलेश कनेश, विक्की, भुवान चांगोड़, सहित सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे। 

             तहसीलदार रमेश मसारे ने कहा कि उक्त समस्या को जिला कलेक्टर को अवगत कराकर जल्द निराकरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here