पैसा एक्ट के तहत नियुक्त ग्राम सभा मोबिलाईजर संघ ने अपनी समस्या को लेकर जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी को सौंपा ज्ञापन। शासन की हितग्राही योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए उन्हें सुविधाओं के साथ लेपटॉप,टेबलेट या कम्प्यूटर सिस्टम प्रदाय किये जावे।

606

पैसा एक्ट के तहत नियुक्त ग्राम सभा मोबिलाईजर संघ ने अपनी समस्या को लेकर जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी को सौंपा ज्ञापन।

 

शासन की हितग्राही योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए उन्हें सुविधाओं के साथ लेपटॉप,टेबलेट या कम्प्यूटर सिस्टम प्रदाय किये जावे।

 

विजय कनेश।

 

अलीराजपुर/ पैसा एक्ट के तहत नियुक्त ग्राम सभा मोबिलाईजर संघ ने जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक चौधरी से ज्ञापन सौंप कर विभिन्न समस्याओं के निराकरण करने एवं शासन की हितग्राही मुल्क योजनाओं के सुचारू रुप से क्रियान्वयन के लिए आवश्यक सुविधाओं के लिये मांग की गई है। जिसमें जिले के सभी मोबिलाईजर ने मांग रखी है कि सभी पंचायत के मोबिलाईजर को पंचायत निधि या पंचायत की तरफ से लेपटाप उपलब्ध कराया जाये ताकि शासन की महत्वपूर्ण योजना जैसे आयुष्मान कार्ड बनाना, आईडी में नाम जोड़ना घटना या संशोधन करना, आवास कर ,जल कर और संपत्ति कर मे पंजीयन करना,समस्त मोबिलाईजर को पैसा एक्ट से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाये। ग्राम पंचायत में ग्राम सभा की बैठक तो होती है परन्तु सम्मिलित नही किया जाता है,ग्राम सभा मे ग्राम सभा मोबिलाईजर को भी हस्ताक्षर और मोहर लगवाई जावे। ग्राम पंचायत में जो भी कार्य निर्माण होते है उक्त कार्य की जानकारी ग्राम सभा मोबिलाईजर को भी सचिव और जीआरएस ‌के द्वारा बताया जाए।ग्राम पंचायत में पैसा एक्ट से संबंधित जो भी कार्य होता है उसमें ग्राम सभा मोबिलाईजर को प्राथमिकता दी जाये।ग्राम सभा मोबिलाईजर को प्रत्येक माह की 1 तारीख को जनपद पंचायत के माध्यम से वेतन भुगतान किया जावे तथा साथ ही जनपद पंचायत में ग्राम पंचायत की समीक्षा बैठक होती है उसमें ग्राम सभा मोबिलाईजर को भी शामिल किया जाये।आयुष्मान कार्ड बनाते हैं उसमें खर्चहोने वाले मोबाईल डाटा के लिए जनपद पंचायत की तरफ से डाटा रिचार्ज किया जावे सहित विभिन्न मांगों से संबंधित चर्चा कर अवगत करवाया गया है। इस अवसर पर मोबिलाइजर संघ के जिला अध्यक्ष रमेश भिंडे, उपाध्यक्ष कमलेश सिंगाड़,सचिव गुलाब रावत, इंदरसिंह तोमर, सक्रिय कार्यक्रता मोबीलाइजर संघ के वेरसिंह कनेश, रूसतान भिंडे,चंपा,उर्मिला रावत, सुमित्रा सिंह सहित जिले भर के समस्त ग्राम सभा मोबिलाईजर साथी उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here