शपथ ग्रहण के बाद ही नगर परिषद एक्शन मोड में दिखाई देने लगी व्यापारी ओर नागरिकों से की यह अपील

847

थांदला – अविनाश गिरी

छोटी काशी के नाम से जाना वाले थांदला नगर को मूर्त रूप देने में जनप्रतिनिधियों की सक्रियता की भूमिका अधिक रहती है । बुधवार को नगर परिषद का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की प्राथमिकता से बात कही गई थी। जिसको लेकर नगर परिषद थांदला अपने कार्यों को ले करके हमेशा से सुर्खियों में रही है । पद ग्रहण के बाद नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा उपाध्यक्ष पंकज जागीरदार अनुसार अपने कहे कार्यों को पूरा करने की ओर अग्रसर होते हुए दिखाई दिए गुरुवार को थांदला पिपली चौराहे पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया नवीन नगर अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पाणदा, उपाध्यक्ष पंकज राठौड़ जागीरदार भाजपा मंडल अध्यक्ष वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद गोलू उपाध्याय व सभी थांदला नगर के पार्षदों के साथ नगर में स्वच्छता को लेकर के डोर टू डोर पहुंचे। थांदला के मुख्य बाजारों में वार्ड नंबर 7 की पार्षद ज्योति जितेंद्र राठौड़ और अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी सुनील पंडा ने दुकानों पर जाकर के आग्रह किया कि आप कम से कम 25 लीटर के बड़े कचरा संग्रहण के पात्र लगाएं ताकि यह कचरा रोड पर ना आए यही कचरा नालियों में जाता है । सफाई कार्यक्रम के अंत में प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया । स्वच्छता कार्यक्रम के अंतर्गत नगर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदों द्वारा नगर की सड़कों पर झाड़ू भी लगा कर स्वच्छता का संदेश दिया गया।


थांदला की बहू योजना पुण्य सलिला पद्मावती कारीडोर का निर्माण थांदला के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है उसी बात की गंभीरता को समझते हुए लक्ष्मी सुनील पाण्दा ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद अधिकारियों से बात की थी और आज के अधिकारी व अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाभर व सुनील पणदा के नेतृत्व में पुण्य सलिला मां पद्मावती के तत्वों का निरीक्षण किया और कर्मचारियों को प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए ।


वार्ड नंबर 5 से पार्षद एवं मंडल अध्यक्ष गोलू उपाध्याय कई मामलों में उनके भाषणों में पुण्य सलिला मां पद्मावती कॉरिडोर के निर्माण के बारे में चर्चा कर चुके हैं वहीं नगर परिषद के उपाध्यक्ष पंकज राठौड़ जागीरदार ने बताया कि इंजीनियरों से बात के दौरान यह बात सामने आई कि अभी तक प्रोजेक्ट ही नही बना है तो मां पद्मावती कॉरिडोर का सपना कैसे पूरा होगा ? इसी कड़ी में हमने इंजीनियरों से बात कर पद्मावती के लिए आर ई एस विभाग के कर्मचारियों को यह कार्य सौंपा है । कलेक्टर से बात की है कि जल्द से जल्द प्राकलन तैयार कर इसे बजट में जोड़ने के लिए माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह करेंगे कि जल्द से जल्द यह प्रोजेक्ट को मिले उसके पीछे पूरे थांदला की और ग्राम वासियों की यही मंशा है कि गुड़ी पड़वा पर हम भी हमारा नव वर्ष लाखों दीपों से प्रज्वलित कर और सनातन हिंदू धर्म के प्रतीक दीपक को आगे बढ़ाएं इस अच्छी सोच के साथ परिषद काम कर रही है आगे जागीरदार ने बताया कि स्वच्छता को लेकर के नगर परिषद का प्रत्येक पार्षद दिन-रात विचार कर रहा है कि किस प्रकार से प्लान बनाया जाए और इस नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाए
इस पूरे योजना के पीछे पिछले 11 वर्षों में अनिल भंसाली हमेशा आगे आराहे है अनिल भंसाली नगर परिषद चुनाव संचालक भी थे । अनिल भंसाली ने बताया कि नवीन परिषद में जो युवा जीत करके आए हैं उनमें अलग ही प्रकार का एक जोश देखने को मिल रहा है और इनके साथ काम करने में मजा भी आ रहा है जल्द से जल्द पुण्य सलिला मां पद्मावती गहरीकरण एवं घाटों के निर्माण से लाभान्वित होगा इस दौरान पार्षद जगदीश प्रजापत जितेंद्र कन्नू मोरिया आशीष सोनी इंजीनियर , इंजिनियर पप्पू बारिया धार्मिक आचार्य धाकिते इंजीनियर पाटीदार इंजीनियर और इंटीरियार अर्पित मेहता मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here