जयस ने कलेक्टर को नाम सोपा ज्ञापन लम्पि वायरस से ग्रामीणों को हुआ नुकसान उचित मुआवजे के साथ करी यह मांग…..

186

Voice ऑफ झाबुआ

आज झाबुआ जिला कलेक्टर कार्यालय पर जयस ने विजय डामोर की अध्यक्षता में ज्ञापन दिया मुख्यमंत्री के नाम झाबुआ कलेक्टर द्वारा अपर कलेक्टर मुझालदा जी को लंपी वायरस की रोकथाम के लिए अलर्ट मोड पर गायों का टीकाकरण, उचित इलाज कराने एंव मृत गाय, बैल के पालकों को उचित मुआवजा दे साथ ही झाबुआ जिले में लंपी वायरस खत्म नहीं हो तब तक भैंस का मांस बंद किया जाए।
झाबुआ जिले के रानापुर, रामा, पेटलावद, मेघनगर एवं थांदला विकासखंड में हजारों गाय लंपी वायरस के चपेट में आ चुकी हैं। कई गायों की मृत्यु हो गई है। किसानों एवं पशुपालकों का व्यवसाय तबाह हो रहा है। काफी संख्या में पशुधन को क्षति हो रही है। लंपी वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा अबतक कोई कदम नहीं उठाया हैं,क्षेत्रों के जिम्मेदार डॉक्टर भी समय पर इलाज नहीं कर पा रहे है जिससे गाय, बैल की मृत्यु लगातार हो रही है डॉक्टर लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे पशु पालकों में हताशा है ग्रामीण जन पशुओं को अपने परिवार का सदस्य मानते है और उनका लालन पालन करते हैं इस दुख की घड़ी में अपने पशुओं को बचा नहीं पाने के लिए दुखी है और प्रशासन की उदासीनता से रोष है
कि झाबुआ जिले की पशुपालन विभाग एवं प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहकर लंपी वायरस की रोकथाम के लिए कार्यवाही करने के लिए निर्देशित करें, ताकि लंपी वायरस को फैलने से जल्द रोका जा सके और मृत पशुओं (गाय बैल) के पालकों को उचित मुआवजा दिया जाए जापान में उपस्थित जयस ब्लॉक अध्यक्ष बंटी सिंगार, जयस आईटी सेल अध्यक्ष अजय बामणिया, जयस जिला उपाध्यक्ष आयुष ओहारी, ब्लॉक उपाध्यक्ष संजय भूरिया, सज्जन भूरिया,गुलाब दहमा,रवि भूरिया,राज डामोर,आदि ने मिलकर ज्ञापन दिया हैं।जल्द काम लंपी वायरस पर रॉक लगाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here