कब पूर्ण होगा निर्माण कार्य जनता जवाब मांग रही है…? अधूरे पड़े पुल निर्माण कार्य का जिम्मेदार कौन ,

269

दीक्षांत शर्मा जोबट

डोही नदी पर लोक निर्माण विभाग द्वारा , पुल निर्माण का कार्य जनवरी 2022 में शुरू हुआ था, जिसका मुख्य ढांचा बनकर तैयार हो गया है। हालांकि आगे काम पूरा करने के लिए दिया गया बजट भी ठेकेदार को पड़ गया कम । इस कारण यहां कार्य हो गया धीमा ।

ठेकेदार का कहना है कि

एक करोड़ रुपये अतिरिक्तराशि की स्वीकृति जैसे ही होती है वैसे ही काम तेजी से पूरा कर दिया जाएगा। तब तक आम लोगों को पूल तैयार होने का इंतजार करना पड़ेगा।

पुल निर्माण होने से पहले नगर में अवगमन के लिए अस्थायी पुल का निर्माण किया गया था , परंतु वर्षा काल मे अस्थायी पुल का कुछ हिस्सा बह चुका है , बह चुके हिस्से की मरम्मत भी नही की जा रही है जिम्मेदार भाग रहे है जिम्दारियों से, जिसके कारण आम व्यक्ति को दुर्घटना का भय बना रहता है ,

अस्थायी पुल पर खबर के बाद लगी थी अस्थाई पूल पर लाइट

आंम जन की परेशानियों के समाधान के लिए वौइस् ऑफ झाबुआ पर न्यूज़ प्रकाशित की गई थी , जिसका असर जल्द ही दिखाई दिया था और नगर परिषद के द्वारा लाइट लगाई गई थी।

तीन करोड़ रुपये में मिला सिर्फ पुल का ढांचा – दिए गए सम्पूर्ण बजट खर्च होने पर भी सिर्फ ढांचा ही हुआ तैयार । आगे काम पूर्ण करने के लिए एक करोड़ रुपये और लगने की बात कही । निर्माण के समय पुल का बजट तीन करोड़ था, जो अब कम पड़ गया है। अब अतिरिक्त राशि जब स्वीकृत होगी, तब पुल निर्माण का कार्य वापस गति पकड़ेगा।

वर्षा काल मे आम लोगो को अस्थाई पुल से हो कर ही जाना पड़ता था , वर्षा होने से यहा कीचड़ व फिसलन अधिक होने से अनेको बार फिसलन से वाहन चालको को चोट आई है, यदि पुल निर्माण कार्य जल्दी पूरा हो जाए तो आवागमन में होने वाली असुविधाओं से निजात मिल जाएगी ।

जोबट विधायका सुलोचना रावत ने जोबट डोही नदी पर निर्माणाधीन पुल का अवलोकन किया कार्य अपूर्ण होने पर गहन नाराज़गी व्यक्त की विधायक ने पुल के अवलोकन के दोरान देखा की पुल घटिया बना है और कार्य अपूर्ण होने पर तत्काल प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई एवं कमिश्नर पवन शर्मा एवं ज़िला कलेक्टर राघवेंद्र सिह से भी फोन पर चर्चा की एवं पुल का कार्य तत्काल पूर्ण करवाने की बात की ।

अवलोकन के दोरान नगर पालिका अध्यक्ष राहुल इमानवेल भाजपा पूर्व ज़िला अध्यक्ष राकेश अग्रवाल उपाध्यक्ष अमृतलाल राठौड़ नगर पंचायत के पार्षदगण पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष संजय वाणी , तरुण जैन ,रशिदा शेख़ , फ़रीद शेख , रमेश मेहता, मंडल अध्यक्ष रमेश डावर, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि भूपेन्द्र सहित बड़ी संख्या में विभिन्न भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे विधायक ने चर्चा करते हुए बताया की उक्त प्रकरण शीघ्र ही लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव को बताऊँगी एवं कार्य शीघ्र पूर्ण करने की माँग करूँगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here