कांग्रेस अपनी बी टीम के जरिए समाज में विद्वेष फैला रही, पिछड़ा वर्ग मोर्चा दृढ़ता से जवाब दे: शर्मा

79

कांग्रेस अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाना चाहती है। इसलिए वह अपनी बी टीम के जरिए समाज में विद्वेष फैलाने और माहौल बिगाडने के प्रयास में लगी रहती है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी ऐसे संगठनों को कांग्रेस का डीएनए बताते है। पिछडा वर्ग मोर्चा की जिम्मेदारी है कि हमारा सामाजिक ताना बाना मजबूत हो और समाज भ्रमित न हो, इसके लिए दृढता के साथ समाज के बीच जाएं और उन्हें कांग्रेस और उनकी बी टीम की हकीकत बताएं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा की। मोर्चा के प्रदेश प्रभारी व पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत एवं मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने भी बैठक को संबोधित किया।

नए युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोड़े


प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पिछडा वर्ग मोर्चा का कार्य क्षेत्र बढा है। इस दृष्टि से मोर्चा की आगामी कार्ययोजना भी बडी हो। मोर्चा पिछडा वर्ग मोर्चा समाज में नई लीडरशिप तैयार करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछडा वर्ग को धोखा देते हुए बिना पिछडा आरक्षण के नगरीय और ग्रामीण चुनाव कराने के प्रयास किए, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रयासों से कांग्रेस के मंसूबे विफल हुए। पिछडा वर्ग को भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उनके अधिकार दिए। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि नगरीय और ग्रामीण निकाय में बडी संख्या में पिछडा वर्ग के युवा जनप्रतिनिधि चुनकर आए हैं। शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछडा वर्ग की हमेशा चिंता की है। प्रदेश के 50 प्रतिशत से अधिक बूथ अध्यक्ष पिछडा वर्ग के है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछडा वर्ग मोर्चा हर विधानसभा स्तर पर संपर्क अभियान चलाएं और नए युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोडें।

भाजपा सरकार पिछडा वर्ग हितैषी, बूथ तक पहूंचाएं अपनी बात: हितानंद

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने बैठक में संभागवार मोर्चा के गठन और पदाधिकारियों के प्रवास पर चर्चा की। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पिछडा वर्ग मोर्चा पार्टी का महत्वपूर्ण मोर्चा है। इस मोर्चा का कार्यक्षेत्र और पहुच प्रदेश के सभी बूथों तक है। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकार ने पिछडा वर्ग कल्याण के लिए नीतिगत निर्णय लिए और जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी सुनिश्चित किया है। सरकार की योजनाएं और पिछडा वर्ग के हित में लिए गए निर्णय हर बूथ तक पहंुचे, इस बात की चिंता पिछडा वर्ग मोर्चा को करना है। प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि देश विरोधी ताकतें सोशल मीडिया पर सामाजिक विद्वेष फैलाने के उद्देश्य से काम कर रही है। पिछडा वर्ग मोर्चा समाज के ऐसे वैचारिक युवाओं को जोडें जो सोशल मीडिया पर सक्रिय हो। उन्होंने आगामी समय में मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति बैठक और प्रशिक्षण वर्ग के बारे में विस्तृत चर्चा की।

प्रदेश कार्यसमिति और प्रशिक्षण वर्ग होगा आयोजित

मोर्चा के प्रदेश प्रभारी एवं पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत और मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने बताया कि पिछडा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति एवं प्रशिक्षण वर्ग आगामी समय में आयोजित होगा। साथ ही मोर्चा के सोशल मीडिया प्रभारियों का प्रशिक्षण भी आहूत होगा। मोर्चा 2023 विधानसभा चुनाव की दृष्टि से कार्ययोजना के अनुसार कार्य करेगा। बैठक के पश्चात मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने पिछडा वर्ग मोर्चा के विभिन्न जिलों से आए सोशल मीडिया वॉलिटियर्स से चर्चा की।बैठक का संचालन मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संतोष राठौर एवं आभार प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद सोनी ने माना। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री और उपस्थितजनों ने पिछडा वर्ग मोर्चा के राजगढ जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पचवारिया के विगत दिनों निधन होने पर दो मिनट मौन रखकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here