विद्यार्थियों के चेहरों पर आई मुस्कान, प्रेस क्लब ने वितरित किया कापी-पेन

96

बालुसिंह बारिया

राजगढ़। शनिवार को ज्ञान पंचमी के अवसर पर प्रेस क्लब ने स्थानीय शासकीय कन्या उमावि में विद्यार्थियों को कापी-कलम का वितरण किया गया। सुबह करीब 11 बजे आयोजित हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पांच धाम एक मुकाम माताजी मंदिर के ज्योतिषाचार्यश्री पुरूषोत्तम भारद्वाज, राजगढ़ थाना प्रभारी कमलसिंह पंवार, संस्था प्राचार्य सुनील कुमार ओस्तवाल उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के आरंभ में अतिथिया नें मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना की। मुख्य अतिथि ज्योतिषाचार्य श्री ने कहा कि मनुष्य को ज्ञान व स्वभाव से सुंदर होना चाहिए। क्योंकि ज्ञान और स्वभाव से व्यक्ति के शब्द भी सुंदर हो जाते है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब ने बच्चों को कॉपी और पेन का वितरण किया है, वह बेहद सराहनीय है। इन कॉपियों पर विद्यार्थी पेन के माध्यम से शून्य से शतक तक का सफर तय करेंगे। थाना प्रभारी पंवार ने कहा कि प्रेस क्लब ने सराहनीय कार्य किया है। गुरु के बिना ज्ञान अधूरा हैं। प्राचार्य सुनील कुमार ओस्तवाल ने कहा ज्ञान के बिना कुछ भी संभव नहीं है। मनुष्य को सम्यक ज्ञान, सम्यक दर्शन व सम्यक चरित्र का ज्ञान होना आवश्यक है। इसके बिना मानव जीवन संभव नहीं है। इस अवसर पर संस्था के अष्विनी दीक्षित ने भी विचार रखे। संचालन रमेष प्रजापत ने किया। आभार प्रेस क्लब सचिव विषेषसिंह राजपूत ने माना।
देव एकादशी पर बच्चों को कराएंगे भोजन
इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक जैन ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि समीपस्थ ग्राम अमोदिया के प्राथमिक विद्यालय में देव एकादशी के अवसर पर शासन की विशेष पीएम पोषण योजना के तहत बच्चों को भोजन कराया जाएगा। कार्यक्रम में क्लब संरक्षक गोपाल सोनी, सुनील बाफना, सचिव विषेषसिंह राजपूत आदि मंचासीन रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here