पत्रकार के साथ प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी ने कि अभद्रता, पत्रकारों में आक्रोश

293

 

निलेश डावर अलीराजपुर

नगरीय निकायों के चुनाव के दौरान अलीराजपुर जिले के जोबट के कन्या विधालय मे जब कलेक्टर राघवेंद्र सिंह व एसपी मनोज सिंह मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे तो उसका कवरेज करने गए पत्रकार हर्षित शर्मा के साथ प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता ने अभद्रता कर बदसलूकी कि।पत्रकार के साथ अभद्रता की जानकारी जब जोबट कि मिडिया व प्रेस क्लब, भाभरा, बरझर, खट्टाली, नानपुर के पत्रकारों को लगी तो मिडिया कर्मियों में आक्रोश छा गया। नगर के सभी आक्रोशित पत्रकार तत्काल जोबट थाने पर पहुंचे जहां टीआई दिनेश सोलंकी को प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी के खिलाफ आवेदन देकर प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता पर कार्रवाई करने की मांग की। प्रेस क्लब जोबट के अध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि विगत दिनों मुख्यमंत्री के जोबट दौरे के दौरान प्रेस क्लब के द्वारा प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी की शिकायत की गई थी जिससे नाराज जनसंपर्क अधिकारी ने हमारे पत्रकार साथी के साथ कवरेज करने के दौरान अभद्रता की है। जिसको लेकर सभी पत्रकारों में आक्रोश है हमने आज जोबट थाने पर टीआई दिनेश सोलंकी को शिकायत आवेदन पत्र दिया है। अगर जल्द से प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी पर कार्रवाई नहीं होती है। तो जिले सहित पूरे प्रदेश में विभिन्न पत्रकारों के संगठनों के माध्यम से कड़ा विरोध किया जाएगा। वहीं पत्रकारों के द्वारा भी कलेक्टर से मांग कि जा रही है कि तत्काल प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी को हटाया जाए। प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन, वरिष्ठ पत्रकार कमल पारीक, मनीष जोशी, सुनील जोशी, नरेंद्र जैन, संजय सोमानी जितेंद्र वर्मा, चयन खत्री, रमाशंकर पारीक, राजेश डुडवे समेत नगर के कई पत्रकार उपस्थित थे।

प्रभारी पीआरओ से पूरे जिले में कई पत्रकार नाराज

विगत कई वर्षों से अलीराजपुर जिले में पदस्थ प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता से लगभग कई पत्रकार नाराज हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ जोबट के ही पत्रकार नाराज हैं अलीराजपुर जिले के नानपूर, भाभरा,खट्टाली आदि जगहो को जब घटना कि जानकारी लगी तो सभी समर्थन देते नजर आ रहें अक्सर प्रभारी पीआरओ अपनी मनमानी कि करने कि कोशिश करते हैं।

प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी एक आजीविका मिशन के ब्लॉक लेवल के कर्मचारी है

प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता आजीविका मिशन एन आर एल एम के ब्लॉक लेवल अधिकारी विगत कई वर्षों से प्रभारी जनसंपर्क रूप में अटैच है। कलेक्टर साहब के साथ रहते रहते हैं प्रभारी पीआरओ भी कलेक्टर बनते दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि अब जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता पत्रकारों से बदसलूकी कर रहे हैं। हालांकि विगत दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जोबट दौरे पर थे उसी दौरान प्रेस क्लब जोबट में मुख्यमंत्री को एक आवेदन सौंपा था जिसमें प्रभारी पीआरओ मनीष गुप्ता को हटाने की मांग की थी जिससे प्रभारी प्यारो नाराज दिखाई दे रहे थे हालांकि पीआरओ को हटाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित भी की गई थी। अब देखना यह है कि पत्रकार के साथ पीआरओ बदसलूकी कर रहे है। अब देखना यह है कि कलेक्टर साहब रौब झाड़ने वाले प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी पर क्या कार्रवाई करते हैं। हालांकि पत्रकार संगठनों ने भी मन बना लिया है अगर प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी पर कार्रवाई नहीं होती है तो आगे की रणनीति के अनुसार विरोध किया जाएगा।

एक आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमें अनावेदक प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मनीष गुप्ता के खिलाफ शिकायत है।इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारी को अवगत करा दिया गया है। :- दिनेश सोलंकी टीआई जोबट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here